Breaking News

दिल्ली के जहांगीरपुरी उपद्रव मामले में अबतक 9 गिरफ्तार, सब-इंस्पेक्टर को लगी गोली

ई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को जमकर हंगामा हुआ. जानकारी के अनुसार जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार की देर शाम हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा के दौरान उपद्रव की घटना सामने आयी. पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी की घटना के बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई और वरिष्ठ अधिकारी सड़कों पर उतरे. करीब घंटेभर में ही हालात को नियंत्रित कर लिया. हालांकि, माहौल अब भी तनावपूर्ण नजर आ रहा है.

हनुमान जयंती पर हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस एक्शन में नजर आ रही है. इधर हिंसा के दौरान मौके पर मौजूद रहे एक पुलिसकर्मी का बयान सामने आया है. अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टुडे से बातचीत में हिंसा के दौरान गोली का शिकार हुए दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर ने कहा कि हजारों लोगों की भीड़ ने उन्हें घेर रखा था. पुलिसकर्मी ने कहा कि मैं भीड़ में फंस गया था. दोनों पक्षों की ओर कम से कम एक हजार लोग थे. वे लगातार पथराव कर रहे थे. भीड़ में से किसी ने गोलीबारी शुरू कर दी है. इसमें मुझे गोली लगी.

डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी (दिल्ली) ने कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक 9 आरोपी गिरफ़्तार हुए हैं. 8 पुलिसकर्मियों और 1 नागरिक सहित 9 लोग घायल हो हुए है जिनका अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है. एक सब-इंस्पेक्टर को गोली भी लगी है, उनकी हालत स्थिर है.

भाजपा की दिल्ली इकाई के नेताओं ने शनिवार को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर आयोजित जुलूस के दौरान हुई झड़प को ”साजिश” करार दिया और घटना में ”अवैध प्रवासियों” की भूमिका की जांच की मांग उठायी. भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और पार्टी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि जुलूस पर ”हमला, अचानक हुई घटना नहीं बल्कि एक साजिश थी.” जहांगीरपुरी में शनिवार को जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गये. भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि जुलूस पर पथराव एक ”आतंकवादी हमला” था. उन्होंने देश से अवैध प्रवासियों को तत्काल बाहर निकालने की मांग की.

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाले गये जुलूस में पथराव के बाद हिंसा भड़क गई जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गये. पुलिस ने कहा कि शाम छह बजे हुई हिंसा के दौरान पथराव हुआ और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई. जहांगीरपुरी तथा अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है.

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...