Breaking News

दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के शिलापट्ट पर कालिख पोती, दो सपा नेता गिरफ्तार

अशाेक यादव, लखनऊ। ग्रेटर नोएडा के दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा पर लगे शिलापट्ट पर कालिख पोतने के मामले में पुलिस ने बुधवार को समाजवादी पार्टी के दो नेताओं को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए नेताओं की पहचान दीपक नागर और विक्रांत के रूप में हुई है।

दरअसरल, दादरी के पीजी कॉलेज में लगी सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा पर गुर्जर शब्द को लेकर शुरू हुआ विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को यह मामला उस वक्त फिर गरमा गया जब प्रतिमा के शिलापट्ट पर गुर्जर शब्द पर लगी काली पट्टी को किसी ने सोमवार रात हटा को दिया। मंगलवार तड़के राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र नागर ने प्रतिमा पर फूल चढ़ाते हुए सत्यमेव जयते लिखकर फोटो को सोशल मीडिया पर डाला।

उसके बाद सपा नेता ने शिलापट्ट पर लिखे भाजपा नेताओं के नाम पर कालिख पोत दी थी। इस मामले में पुलिस ने डेढ़ सौ लोगों के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मंगलवार को सुबह सांसद सुरेंद्र नागर दादरी के पीजी कॉलेज पहुंचे और सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए।

उन्होंने इसकी फोटो सोशल मीडिया पर डाली, जिसमें शिलापट्ट पर गुर्जर शब्द दिख रहा था। कुछ ही देर में यह फोटो वायरल हो गई। उसके बाद सपा के श्याम सिंह भाटी, दीपक नागर समेत अन्य नेता वहां पर पहुंचे और उन्होंने प्रतिमा को गंगाजल से धोकर फूल चढ़ाए। इसके बाद शिलापट्ट पर लिखे नामों में से मुख्यमंत्री, प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री, राज्य़सभा सांसद सुरेन्द्र नागर, विधायक तेजपाल नागर और रामचन्द्र वर्मा के नाम पर काला रंग लगा दिया।

 
Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...