Breaking News

दलित-पिछड़ा उत्पीड़न को योगी सरकार का प्रत्यक्ष संस्थागत वरदहस्त प्राप्त: अजय कुमार लल्लू

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान भवन के सामने युवती को आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन आलोक प्रसाद जेल में हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इसके लिए योगी सरकार पर आरोप लगाए हैं।

उन्होंने कहा है कि चौतरफा फेल होने से उपजी हताशा के कारण सरकार आवाज उठाने वाले कांग्रेसियों को दबाना चाहती है। सरकार दलित और पिछड़ा विरोधी है। उन्होंने कहा कि उप्र के मुख्यमंत्री आज कल बिहार में लम्बे – लम्बे आकड़े दे रहे है।

जिनके कार्यकाल में नौजवान सबसे ज्यादा बेरोजगारी का दंश झेल रहा हो, जहां रेप के बाद बेटियों को सिगरेट व एसिड से जलाया जाता हो, उनकी जीभ काट ली जाती हो वैसे मुख्यमंत्री जहां जायेंगे वहां जनादेश विपरीत ही आयेगा।

मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आज कांग्रेस ही हर मोर्चे पर फेल योगी सरकार की नाकामियों और उत्पीड़न पर आवाज बुलंद कर रही है।

जिसके चलते राजनीतिक द्वेष और वैमनस्यतापूर्ण कार्रवाई करते हुए कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन को फर्जी मुकदमे लादकर जेल में डाल दिया है। दलित-पिछड़ा उत्पीड़न को योगी सरकार का प्रत्यक्ष संस्थागत वरदहस्त प्राप्त है। यह सोची-समझी रणनीति का हिस्सा है।

पूर्व मंत्री आरके चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधान भवन के सामने इन दिनों आत्मदाह करने की रोज घटनाएं हो रही हैं। आलोक प्रसाद की कायरतापूर्ण गिरफ्तारी के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक सरकार को घेरा जाएगा। इस दौरान पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी और प्रवक्ता अशोक सिंह भी उपस्थित थे।

धान खरीद में अनियमितता के खिलाफ होगा प्रदर्शन : कांग्रेस ने धान खरीद में भी अनियमितता के आरोप लगाए हैं। यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का कहना है कि किसान धान को बेचने के लिए मारा-मारा फिर रहा है।

सरकार के तमाम दावों के बावजूद प्रदेश में अभी भी धान क्रय केंद्र नहीं खुल पाए हैं। जो थोड़े-बहुत खुले हैं, वहां पर धान किसानों के साथ नमी के नाम पर भारी कटौती कर उनका शोषण किया जा रहा है। इसके खिलाफ कांग्रेस सभी जिलों में गुरुवार को जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करेगी।

Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...