Breaking News

ठांय-ठांय पुलिस ने आजमगढ़ में हुए 3 मुठभेड़ में 4 बदमाशों को लगड़ा किया, पुलिस का दबदबा कायम

मनोज श्रीवास्तव, लखनऊ :

आजमगढ़ में कुछ ही घंटों के अंतराल पर पुलिस और बदमाशों के बीच तीन मुठभेड़ हुई। इस दौरान बदमाशों की तरफ से हुई फायरिंग के बाद पुलिस ने जवाब देते हुए चार बदमाशों को पैर में गोली मारने बाद दबोच लिया। हालांकि तीनों मुठभेड़ में पुलिस के किसी जवान को गोली नहीं लगी है। सभी बदमाशों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। तीनों मुठभेड़ बरदह, फूलपुर और देवगांव कोतवाली क्षेत्र में हुई है। चारों बदमाशों में दो 25-25 हजार के इनामी हैं।
पहली मुठभेड़ बरदह थाना क्षेत्र के कमालपुर के पास रविवार की रात 9:30 बजे हुई। बताया जा रहा है कि देवगांव का निवासी आसिफ ने 22 सितंबर की रात पशु तस्करी के दौरान पिकअप से पुलिस के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया था। पुलिस उसे तलाश कर रही थी। एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि बरदह थाना प्रभारी संजय कुमार रविवार की रात में चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान बाइक से आ रहे बदमाश को रुकने का इशारा किया। वह भागने लगा पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से घायल हो गया। उसके दाये पैर में गोली लगी है। बदमाश के पास से तमंचा, कारतूस, बाइक व 1000 रुपये नगद बरामद हुए हैं।

दूसरी मुठभेड़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अंबारी के पास रविवार की रात हुई। मुठभेड़ में 25 हजार के इनमी सहित दो बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए। अंबारी चौकी प्रभारी हीरेन्द्र प्रताप सिंह रात 12 बजे चेकिंग कर रहे थे। चौकी प्रभारी ने गाड़ी रोकने का प्रयास किया। बोलेरो सवार बदमाश भागने लगे। चौकी प्रभारी ने फूलपुर कोतवाल अनलि सिंह को सूचना दी। जानकारी लगते ही कोतवाल भी बदमाशों की ओर निकल गए। घेराबंदी होने पर बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फरार झोंक दिया। पुलिस की जाबाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से तबरेज व कलीम निवासीगण मुड़ियार घायल हो गए। कलीम पर 25 हजार का इनाम था। तबरेज बस्ती जनपद में गैंगेस्टर का अभियुक्त है। एसपी ग्रामीण राहुल रूसिया ने बताया कि गिरफ्तार बदमशा कलीम पर 18 व तबरेज पर 19 मुकदमे दर्ज है। घायल बदमाशों के पास से दो तमंचा, कारतूस, चोरी की बोलेरो, 4500 रुपये नगद बरामद हुई।

तीसरी मुठभेड़ देवगांव कोतवाली क्षेत्र में रविवार की आधी रात हुई। पुलिस की मुठभेड़ में अंतर्जनपदीय पशु तस्कर गैंग का दूसरा बदमाश शाह आलम उर्फ भोनू उर्फ सोनू घायल हो गया। उसके पास से तमंचा व बाइक बरामद हुई। कोतवाल गजानन्द चौबे व उप निरीक्षक अनुपम जायसवाल मोलनापुर हाइवे के ओवरबिज के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। सूचना मिली कि अंतर्जनपदीय पशु तस्कर चेवार पूरब गोवर्धनपुर की ओर से आ रहे हैं। पुलिस कलीचा बाद के पास घेरा बंदी कर चेकिंग शुरू की। कुछ देर बाद बाइक सवार बदमाश आया। पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया। वह बाइक मोड़कर भागना चाहा, अनियंत्रित होकर गिर गया। भागते हुए पुलिस पर फायर करने लगा। पुलिस की जबाबी कार्रवाई में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने शाह आलम उर्फ भोनू उर्फ सोनू को पकड़ लिया। बदमाश के पास से तमंचा कारतूस, बाइक बरामद हुई। पकड़े गए बदमाश पर विभिन्न थाना में 18 मुकदमा दर्ज हैं।

Loading...

Check Also

सूर्या कमान में सेना के घुड़सवारों का शानदार प्रदर्शन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : खनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में घुड़सवारी प्रदर्शन ...