Breaking News

जो बाइडेन ने कहा, कमला हैरिस अमेरिका की सशक्त आवाज

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि कमला हैरिस राष्ट्र के लिए सशक्त आवाज के साथ ‘महान उपराष्ट्रपति’ बनेंगी।

डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के अंतिम दिन औपचारिक रूप से अपना नामांकन स्वीकार करते हुए गुरुवार रात को बिडेन ने अपने भाषण में अपनी विभिन्न पहचानों के बारे में बताया, जो पार्टी की एकता और अल्पसंख्यकों के सशक्तीकरण पर जोर देती हैं।

अगर वे चयनित होते हैं, तो अपने आगे के कार्यों को रेखांकित करते हुए जो बाइडेन ने कहा, “मुझे यह अकेले नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि मेरे साथ से एक महान उपराष्ट्रपति होगी। सीनेटर कमला हैरिस। वह इस राष्ट्र के लिए एक सशक्त आवाज है।”

उन्होंने आगे कहा, “उनकी कहानी अमेरिकी कहानी है। वह हमारे देश में कई मार्गों पर आने वाली सभी बाधाओं के बारे में जानती है। महिलाएं, अश्वेत महिलाएं, अश्वेत अमेरिकी, दक्षिण एशियाई अमेरिकी, अप्रवासी सभी के बारे में।”

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन वह हर उस बाधा को पार कर आगे बढ़ी, जिसका उन्हें सामना करना पड़ा। बिग बैंक्स या गन लॉबी के आधार पर कोई भी मजबूत नहीं है। इस मौजूदा प्रशासन को उसके अतिवाद, कानून का पालन करने में उसकी विफलता और मात्र सच कहने में उसकी विफलता के बारे में बताने के लिए कोई भी इतना सख्त नहीं है।”

उपराष्ट्रपति के लिए बुधवार को अपना नामांकन स्वीकार करते हुए, हैरिस ने अपनी मां श्यामला गोपालन और एक अप्रवासी के रूप में उनकी सक्रियता के प्रति समर्पण को श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

हैरिस ने कहा कि वह अपनी मां के विचारों और संस्कारों के साथ खड़ी थी और उन्होंने मुझसे सिखाए गए मूल्यों के लिए समर्पित होने का वादा लिया। हैरिस ने अपने परिवार की बात की जिसमें उनकी बहन, भतीजी, सौतेले बच्चे, चाचा और चिट्टी शामिल थे।

जो बाइडेन ने गुरुवार को कहा कि “कमला और मुझे दोनों को हमारे परिवारों से ताकत मिलती है। कमला के लिए पति डग (एम्हॉफ) और उनका परिवार है। मेरे लिए जिल और हमारा परिवार है।” अपनी दिवंगत पहली पत्नी को याद करते हुए जो बाइडेन ने कहा, “हर किसी व्यक्ति को अपने जीवन में सच्चा प्यार नहीं मिलता है। लेकिन मैं दो को जानता हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “एक कार दुर्घटना में मेरी पहली पत्नी को खोने के बाद, जिल मेरे जीवन में आई और हमारे परिवार को वापस एक साथ बांधा। और मुझे जो ताकत मिलती है वह सिर्फ मेरे परिवार से आ सकती है। हंटर(बेटा), एशले (बेटी) और मेरे सभी पोते, मेरे भाई, मेरी बहन। उन्होंने मुझे हिम्मत दी और मुझे ऊपर उठाया।”

उन्होंने अपने दूसरे बेटे ब्यू का भी उल्लेख किया, जिसका मस्तिष्क ट्यूमर के कारण निधन हो गया था। उन्होंने कहा, “भले ही वह अब हमारे साथ नहीं है, लेकिन ब्यू मुझे हर दिन प्रेरित करता है।”

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...