Breaking News

जीका वायरस ने बढ़ाई योगी सरकार की चिंता, सीएम ने दिए ये निर्देश

अशाेक यादव, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीका वायरस को लेकर गंभीरता जताई हैं। उन्होंने विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान और दस्तक अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। कानपुर नगर में जीका वायरस के कुछ मामले मिले हैं। इसे ध्यान में रखते हुए वेक्टर जनित इस रोग के उपचार और बचाव के लिए सभी प्रबंध करने को कहा हैं।

मुख्यमंत्री रविवार को अपने सरकारी आवास पर आहूत एक बैठक में संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए की जा रही कार्यवाही की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जीका वायरस मच्छरों से फैलता है इसलिए मच्छरों से बचाव ही इससे सुरक्षा है। उन्होंने वेक्टर जनित रोगों के नियंत्रण के लिए बचाव एवं जागरूकता कार्य को प्रभावी ढंग से जारी रखने के निर्देश देते हुए कहा कि यह कार्यवाही जीका वायरस की रोकथाम में उपयोगी सिद्ध होगी।

मुख्यमंत्री ने सर्विलांस कार्य को तत्परतापूर्वक किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता, सैनिटाइजेशन, फॉगिंग तथा एंटी लार्वा छिड़काव कार्य लगातार किया जाए। यह कार्यवाही कोविड-19 के साथ-साथ जीका वायरस और अन्य संचारी रोगों के नियंत्रण में उपयोगी रहेगी।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...