Breaking News

जयललिता के इलाज में खर्च हुए थे इतने पैसे, मौत की परिस्थिति की हो रही है जांच

चेन्नई: तमिलनाडू की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता का अपोलो अस्पताल में 2016 में 75 दिन तक चले इलाज का खर्च 6.85 करोड़ रुपये आया था. यह जानकारियां अब सोशल साइट्स पर भी वायरल हो रही हैं. बता दें कि यह तमाम जानकारियां जयललिता की मौत की परिस्थितियों की जांच कर रहे एक पैनल को भी दे दी गई हैं. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इलाज के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री के खान-पान पर कुल 1.17 करोड़ रुपये खर्च हुए. रिपोर्ट के अनुसार जयललिता के खान-पान पर हुए खर्च में उनको देखने आने वाले लोगों का खर्च भी शामिल है. उनके इलाज के लिए आए यूके के डॉक्टर रिचर्ड को 92 लाख रुपये जबकि एक अन्य अस्पताल को उसकी सेवाओं को लिए 1.29 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था.
इसी तरह अस्पताल के कमरे का किराया 1.24 करोड़ दिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार अभी भी अस्पताल का 44.56 लाख रुपये का बकाया है. गौरतलब है कि 5 दिसंबर 2016 को जयललिता की मौत के कुछ महीनों के बाद 15 जून 2017 को सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक द्वारा छह करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है. 13 अक्टूबर 2016 को अस्तपाल को 41.13 लाख रूपये दिये जाने का उल्लेख है. हालांकि इसमें यह उल्लेख नहीं है कि इस राशि का भुगतान किसने किया. बता दें कि जे जयललिता के निधन के बाद सदमे से मरे 203 लोगों की मौत हो गई थी.
इसके साथ ही मृतकों का यह आकंड़ा 280 पर पहुंच गया है.पार्टी मुख्यालय ने एक सूची जारी की जिसमें राज्य के विभिन्न इलाकों में सदमे से मरे 203 लोगों के नाम हैं. पार्टी ने उनकी मौत पर शौक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवार वालों को तीन लाख रुपये देने की घोषणा भी है.हालांकि पहले पार्टी ने कहा था कि जयललिता के निधन के बाद सदमा लगने से 77 लोगों की मौत हुई है. वहीं मृतकों के परिवार वालों को समान राहत राशि देने का ऐलान भी किया गया था. जयललिता के निधन के बाद सदमे से मरने वाले लोगों की संख्या अब 280 हो गई है. इस साल 22 सितंबर से अस्पताल में भर्ती जयललिता को 4 दिसंबर को दिल का दौरा पड़ा था जिसके अगले दिन ही 68 वर्षीय मुख्यमंत्री की मौत हो गई थी.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...