Breaking News

बाराबंकी: घाघरा नदी के तेज बहाव ने ली आठ लोगों की जान, दस्तारबंदी की दावत में शामिल होने आये थे मेहमान

बाराबंकी: जनपद के टिकैतनगर थाना क्षेत्र के हड़ाहा गांव के पास घाघरा नदी में नहाना 8 लोगों को भारी पड़ गया. नदी के तेज बहाव में एक-एक करके आठ लोग डूब गए. डूबने वालों में से अभी तक केवल दो लोगों के शव निकाले जा सके हैं. जानकारी के मुताबिक, रविवार को इचौली कस्बा के रहने वाले शहनवाज के यहां दस्तारबंदी की दावत थी. उसी में कई मेहमान आए हुए थे.

डूबने वाले आठ लोग भी उसी दावत में शामिल होने आए थे. दावत के बाद आठों लोगों ने रामपुर हड़ाहा गांव के पास घाघरा के बरायन घाट पर घूमने का प्लान बनाया. वहां पहुंचने के बाद ये सभी लोग नदी में उतर गए और मस्ती करने लगे. तभी इनमें से एक शख्स का पैर फिसला और वह डूबने लगा. उसी को बचाने के चक्कर में एक एक करके सभी लोग डूब गए.

नदी में तेज बहाव के चलते ये हादसा हुआ. हादसे के बाद वहां कोहराम मच गया. डूबने वालों में दो लोगों को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाल लिया गया. दोनों लोगों की पहचान पति-पत्नी के रूप में हुई है. मृत पति-पत्नी अमजद और धन्नो लखनऊ में तेलीबाग के निवासी थे. वहीं ग्रामीणों और रेस्क्यू टीम ने नदी में अन्य लोगों की तलाश की, लेकिन देर रात तक बाकी लोगों का पता नहीं चल सका था.

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव के मुताबिक, घाघरा नदी में डूबने से दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि बाकी छह लोगों की तलाश जारी है. मौसम खराब होने के चलते मौके पर रेस्क्यू के काम में परेशानी हो रही है. लेकिन, रेस्क्यू टीम की तरफ से पूरी कोशिश की जा रही है.

प्रशासन ने कहा कि जल्द से जल्द बाकी शवों को भी ढूंढ लिया जाएगा. मौके पर तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है.

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...