Breaking News

जनता बिगाड़ेगी भाजपा का ‘झूठ का खेल’: अखिलेश यादव

अशाेक यादव, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछली सरकारों पर देश की खेल प्रतिभाओं को नजरंदाज करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आरोप पर पलटवार करते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने तो खिलाड़ियों के सम्मान भी बंद कर दिये।

अखिलेश ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार द्वारा कुश्ती, एथलेटिक्स, हॉकी और क्रिकेट के खिलाड़ियों को दिये जाने वाले यश भारती सम्मान भी भाजपा की योगी सरकार ने बंद कर दिये। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में बनाये गये खेल-इंफ्रास्ट्रक्चर को भी बर्बाद कर दिया गया। उन्होंने पूछा कि भाजपा बताये कि उत्तर प्रदेश के खेल-इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए केन्द्र सरकार ने कितना योगदान दिया है।

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के आरोपों को झूठ का पुलिंदा बताते हुये कहा, “जनता बाइस में भाजपा का ‘झूठा खेल’ बिगाड़ देगी।” उल्लेखनीय है कि मोदी ने मेरठ में मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखते हुये कहा कि पिछली सरकारों में खेल के नाम पर उत्तर प्रदेश में अपराधियों और माफियाओं के अलग ही ‘खेल’ चलते थे।

पिछली सरकारों में महिलाओं के असुरक्षित होने के मोदी के आरोप का जवाब देते हुये अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग ‘हाथरस से लेकर उन्नाव तक हुये नारी उत्पीड़न के मामलों को नहीं भूलेंगे। भाजपाई मानसिकता नारी-विरोधी रही है। उन्होंने कहा, “घर-परिवारवाले ही माता, बहनों, बेटियों और बहुओं के मान का अर्थ समझते हैं।उत्तर प्रदेश की महिलायें इसका जवाब बाइस के चुनाव में देंगी।”

अखिलेश ने उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज लखनऊ जिले में समाजवादी विजय यात्रा के दसवें चरण का आगाज कर दो विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित जनसभाओं में भाजपा की योगी और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा के समय बने ‘रोज़गार, आधुनिक-तकनीकी एवं विकास के द्वार’ से है आज की समाजवादी विजय रथ यात्रा का शुभारंभ हुआ।

इस दौरान अखिलेश ने लखनऊ के मोहनलालगंज विधानसभा क्षेत्र में कासिमपुर स्थित रोहतास मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा में सबसे ज्यादा अपराधी और माफिया शामिल होने का आरोप लगाते हुये कहा, “सबसे ज्यादा अगर अपराधी और माफिया किसी पार्टी में है तो भारतीय जनता पार्टी में हैं।”

अखिलेश ने कहा कि आंकड़े उठाकर अगर देंखे जायें तो पता चलेगा कि आज कहीं खुले में माफिया घूम रहे हैं तो वह भारतीय जनता पार्टी की देन है। आज भी माफिया उत्तर प्रदेश में घूम रहे हैं। अगले चुनाव में ब्राह्मण मतदाताओं को साधने के लिये उन्होंने महुराकला गांव के थाना गोसाईगंज में भगवान परशुराम जी के मंदिर में पूजा अर्चना भी की। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में संस्कृत के संवर्द्धन पर 30 करोड़ रुपये का बजट तय था, जिसे अब बंद कर दिया गया। अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार बनने पर संस्कृत के विद्यालयों और शिक्षकों से जुड़ी सभी पुरानी योजनाओं को शुरु किया जायेगा।

 

Loading...

Check Also

दुष्कर्मी नेताओं से भरी बीजेपी को सत्ता से जड़ से उखाड़ कर फेंक दिया जाये : ममता चौधरी, कांग्रेस नेत्री

प्रज्वल रेवन्ना की तस्वीर जलाते हुए कांग्रेस की महिला नेत्रियां सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ ...