Breaking News

अमेरिका में और भयावह हुआ कोरोना वायरस, पिछले 24 घंटों में 100 से ज्यादा मौतें

लखनऊ, 23 मार्च। चीन के वुहान से दुनिया के तकरीबन सभी देशों में फैल चुके कोरोना वायरस का कहर अमेरिका में लगातार बढ़ता जा रहा है कोरोना की वजह से पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस का कहर भारत में भी लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक देश में कोरोना के मरीजों की संख्या तकरीबन 400 के पास पहुंच गई है। पिछले दो दिनों में कोरोना के 137 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, मरने वालों की भी संख्या चार से बढ़कर सात हो गई है।

रविवार को मौत का नया मामला महाराष्ट्र, बिहार और गुजरात से सामने आया है। महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या दो हो गई है। अब तक दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 24 अन्य को इलाज के बाद छुट्टी दे गई है।

यूपी समेत देशभर में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। दुनिया के कई देशों में कोरोना कहर मचा रहा है। इसको देखते हुए यूपी के 16 जिलों को 23-25 मार्च तक लॉकडाउन रखा गया है। 

बिहार में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लागू किया गया है। यह लॉकडाउन 31 मार्च तक चलेगा। 

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकते हुए भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक देशभर में यात्री ट्रेनों को कैंसल कर दिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में अब तक 74 मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद केरल में 52 मामले में हैं जिनमें सात विदेशी नागरिक शामिल हैं। दिल्ली में 30 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें एक विदेशी शामिल है जबकि यूपी में एक विदेशी समेत 27 मामले सामने आए।

तेलंगाना में 11 विदेशियों समेत संक्रमण के 22 मामले आए हैं जबकि राजस्थान में 24 मामले मिले हैं। हरियाणा में 21 मामले जिनमें से 14 विदेशी हैं। कर्नाटक में 26 लोग वायरस से संक्रमित पाए गए। पंजाब में 21 और लद्दाख 13 संक्रमित पाए गए हैं।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...