Breaking News

युवा आईएएस सुहास एलवाई गौतमबुद्ध नगर के नए जिलाधिकारी, निवर्तमान डीएम बीएन सिंह को भेजा गया राजस्व परिषद लखनऊ

अशोक यादव, लखनऊ: कोरोना महामारी को रोकने में ढिलमुल रवैया और फिर सीएम योगी के साथ मीटिंग में अनुशासनहीलता गौतमबुद्धनगर के डीएम बीएन सिंह को भारी पड़ गयी। मुख्यमंत्री ने लखनऊ पहुंचते ही जिलाधिकारी बीएन सिंह को हटाने का निर्देश दे दिया। जिसके तुरंत बाद बीएन सिंह का ट्रांसफर राजस्व परिषद लखनऊ कर दिया गया है। गौतमबुद्ध नगर का नया जिलाधिकारी युवा आईएएस सुहास एलवाई को बनाया गया है। जबकि निवर्तमान डीएम बीएन सिंह को राजस्व परिषद लखनऊ भेजा गया है।

मुख्यमंत्री ने लखनऊ पहुंचते ही जिलाधिकारी बीएन सिंह को हटाने का निर्देश दे दिया। जिसके तुरंत बाद बीएन सिंह का ट्रांसफर राजस्व परिषद लखनऊ कर दिया गया है।

शासनादेश जारी होते ही सुहास एलवाई नोएडा के लिए रवाना हो गए हैं। पैरा बैडमिंटन के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुहास प्रयागराज, जौनपुर जैसे बड़े जिलों के डीएम रह चुके हैं। 2007 बैच के आईएएस सुहास एलवाई वर्तमान में विशेष सचिव नियोजन के पद तैनात थे।

इसी के साथ आईएएस बीएन सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की तलवार भी लटकने लगी है। सुहास एलवाई को नोएडा का नया जिलाधिकारी बनाए जाने की जानकारी मुख्य सचिव आरके तिवारी ने दी।

मुख्य सचिव ने कहा कि आईएएस बीएन सिंह ने सरकारी अधिकारी के आचरण के विरुद्ध उन्होंने कार्य किया। पहले तो बीएन सिंह ने कोरोना महामारी के नियंत्रण में लापरवाही बरती।

इसके बाद मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग में उन्होंने अनुशासहीनता दिखाई। साथ उन्होंने शासन को चिट्ठी लिखकर उसे वायरल किया। बीएन सिंह के खिलाफ विभागीय जांच औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन करेंगे।

कण्ट्रोल रूम में कार्यरत कर्मी कॉलर से अतिविनम्रता व शालीनता से बात करें: मुख्यमंत्री

इन अधिकारियों का भी हुआ तबादला

नोएडा के डीएम रहे बीएन सिंह का तबादला करने के साथ ही योगी सरकार ने कई अन्य अधिकारियों को तबादला किया है। आईएएस विकास गोठलवाल को मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात किया गया है।

जल निगम के एमडी रहे गोठलवाल को कोविड-19 के नियंत्रण को लेकर अहम जिम्मेदारी दी गयी है। पीसीएस उमेश कुमार मिश्रा सिटी मैजिस्ट्रेट इटावा और पीसीएस सहदेव कुमार मिश्रा को सिटी मैजिस्ट्रेट जौनपुर बनाया गया है। पीसीएस उमेश कुमार मिश्रा वर्तमान समय में एडीएम न्यायिक बाराबंकी के पद पर तैनात थे।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...