Breaking News

गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मशार करने वाली एक और घटना आई सामने, दूसरे स्कूल के प्रभारी प्रधानाचार्य छात्रा के साथ की छेड़छाड़, पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

चमोली: उत्तराखंड के चमोली जिले में गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है। यहां क्रास कंट्री दौड़ में शामिल होने आई एक बालिका इंटर कॉलेज की छात्रा के साथ दूसरे विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य ने छेड़खानी की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। इधर, घटना को लेकर छात्राओं का गुस्सा भड़क उठा। आक्रोशित छात्राओं ने विद्यालय में कक्षाओं का बहिष्कार कर प्रधानाचार्य को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए शिक्षा अधिकारियों को भी आरोपी शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए हैं। थानाध्यक्ष ने छात्राओं के हवाले से बताया कि गांधी जयंती की उपलक्ष्य में एक अक्तूबर को क्रास कंट्र्ी दौड़ का आयोजन किया गया था।  दौड़ संपन्न होने के बाद एक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य ने जिले के एक बालिका इंटर कालेज की दो छात्राओं को रोक दिया। इनमें एक छात्रा उसकी रिश्ते की भतीजी थी। उसने छात्राओं को दुकान से खरीदा हुआ एक फावड़ा देते हुए एक होटल में भेजा। दोनों छात्राएं वहां पहुंची। इस बीच प्रभारी प्रधानाचार्य भी स्वयं होटल के कमरे आ धमका और दरवाजा बंद कर एक छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने लगा। छात्रा किसी तरह खिड़की से कूदकर उसके चंगुल से बच निकली। बृहस्पतिवार को घटना की जानकारी होने पर विद्यालय की छात्राओं का गुस्सा भड़क उठा। उन्होंने आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की मांग लेकर विद्यालय में कक्षाओं का संचालन शुरू नहीं होने दिया। कक्षाओं का बहिष्कार छात्राएं जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची और विरोध प्रदर्शन कर आरोपी को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे धकेलने की मांग की। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने एसपी यशवंत सिंह चौहान को शीघ्र आरोपी प्रभारी प्रधानाचार्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा।

पुलिस ने छात्राओं को समझा बुझाकर विद्यालय भेजा। इसके बाद पुलिस टीम भी विद्यालय पहुंची। थानाध्यक्ष योगेंद्र गुसांई ने बताया कि बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य की तहरीर के आधार पर आरोपी प्रभारी प्रधानाचार्य खेमराम खनेड़ा के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है। आरोपी जीआईसी सावरीसैंण में तैनात हैं। पीड़िता के बयान भी लिए गए हैं। दो अक्तूबर को जब छात्राओं को घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने गांधी जयंती समारोह में शामिल होने से इंकार कर दिया। तब प्रधानाचार्य ने छात्राओं को समझा बुझाकर शांत कराया। राष्ट्रीय पर्व होने के कारण छात्राएं मान गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए बृहस्पतिवार को आरोपी प्रभारी प्रधानाचार्य जैसे ही बालिका इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य कक्ष में पहुंचे तो आक्रोशित छात्राएं उन पर भड़क उठी और प्रधानाचार्या कक्ष में ही उन्होंने अपना आक्रोश प्रकट किया। छात्राओं ने जिलाधिकारी से शिकायत की कि शिक्षा विभाग के अधिकारी मामले को रफा दफा करना चाहते हैं। आरोपी प्रधानाचार्य को विद्यालय में बुलाकर पीड़ित छात्रा पर समझौते का दबाव बनाने की कोशिश की गई।

Loading...

Check Also

अहमदाबाद में गृहमंत्री अमित शाह ने सोनम किन्नर का शॉल उढाकर किया स्वागत

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / अहमदाबाद : गृहमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र अहमदाबाद में उत्तर ...