Breaking News

गंगा एक्सप्रेस-वे की उप्र को सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री जी आभार : सीएम योगी

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को शाहजहांपुर में 36 हजार 230 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले प्रदेश के सबसे लंबे ‘गंगा एक्सप्रेस वे’ की आधारशिला रख रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

योगी ने ट्वीट कर कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी आज शाहजहांपुर में लगभग 36, 230 करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रहे 594 कि.मी. लंबे ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’ का शिलान्यास करने जा रहे हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी 18 दिसंबर को दिन में लगभग एक बजे शाहजहांपुर जिले में गंगा एक्सप्रेस वे परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित केन्द्र और राज्य सरकार के मंत्री व वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इसके महत्व का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “उ.प्र. में बनने जा रहा ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’ सामाजिक व आर्थिक उन्नयन के बहुआयामी स्वरूप को साकार करेगा।

इसपर वायु सेना के विमानों के आपातकालीन टेक ऑफ व लैंडिंग के लिए 3.5 कि.मी. लंबी हवाई पट्टी का निर्माण होगा। यह एक्सप्रेस-वे औद्योगिक कॉरिडोर के रूप में विकास को नई ऊंचाइयां देगा। प्रदेश को इस मार्ग की सौगात देने के लिए योगी ने मोदी का आभार जताया है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “जिस प्रकार अविरल, अविचल बहतीं पतित पावनी मां गंगा बिना किसी भेदभाव के सभी का उद्धार करती हैं, उसी प्रकार यह ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’ समाज के सभी वर्गों की सामाजिक-आर्थिक प्रगति का आधार बनेगा।

उत्तर प्रदेश को यह सौगात देने के लिए आपका बहुत-बहुत आभार प्रधानमंत्री जी। गौरतलब है कि संगम नगरी प्रयागराज से मेरठ के बीच 594 किमी लंबा गंगा एक्सप्रेस-वे न सिर्फ पूरब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की दूरी को कम करेगा।

 

 

Loading...

Check Also

भारी कलह के चलते रायबरेली में बिखरी भाजपा, राहुल बनायेंगे जीत का इतिहास !

मनोज श्रीवास्तव, लखनऊ : रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराना शायद ...