Breaking News

कोरोना मृतक आश्रितों को सहायता राशि मिलने में आ रही समस्या

अशाेक यादव, लखनऊ। राजधानी में कोविड-19 से मृतकों के आश्रितों को सहायता राशि मिलने में समस्या आ रही है। आपदा विभाग की ओर से ट्रेजरी के माध्यम से आश्रितों के खातों में भेजी जा रही 50 हजार की धनराशि वापस लौट रही है। इससे परेशान आश्रित परिवार कलेक्ट्रेट स्थित आपदा विभाग के कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं।

कोविड 19 संक्रमण से जिन लोगों की मृत्यु हो गयी थी उनके आश्रितों को राहत देने के लिए प्रदेश सरकार ने 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। जिसके तहत लोगों से आवेदन मांगे जा रहे हैं। राजधानी लखनऊ में कोविड से मृत लोगों की संख्या कोविन पोर्टल पर 2651 दर्ज है।

इसके बावजूद अब तक 3500 से अधिक आवेदन आ चुके हैं। इनमें से 2798 आश्रितों के खातों में पैसा भी भेजा जा चुका है। आपदा विभाग से ट्रेजरी के माध्यम से भेजी गयी धनराशि कुछ आश्रितों के खातों में ना जाकर वापस लौट आयी है। जिससे लोग कलेक्ट्रेट के द्वितीय तल स्थित आपदा विभाग के कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं।

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि लाभार्थी द्वारा आईएफएससी कोड या बैंक एकाउंट भरने में गलती के चलते यह समस्या आ रही है। जिन लाभार्थियों के खातों में पैसा नहीं पहुंचा है वह अपना बैंक एकाउंट का डिटेल दोबारा दें। जिससे उनके खाते में धनराशि भेजी जा सके।

Loading...

Check Also

भारी कलह के चलते रायबरेली में बिखरी भाजपा, राहुल बनायेंगे जीत का इतिहास !

मनोज श्रीवास्तव, लखनऊ : रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराना शायद ...