Breaking News

कोविड-19: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 39,857 लोगों पर केस दर्ज, फर्जी खबर फैलाने पर 78 एफआईआर

अशोक यादव, लखनऊ। कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। हालांकि कुछ लोग इसे मान नहीं रहे हैं और ऐसे लोगों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर लगभग 40 हजार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कोरोना पर फर्जी खबर फैलाने को लेकर भी पुलिस ने कार्रवाई की है।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह व सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि आईपीसी की धारा 188 के अंतर्गत 39 हजार 857 लोगों के खिलाफ 12 हजार 236 एफआईआर दर्ज की गई है।

वहीं फर्जी खबर फैलाने के आरोप में 78 मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोप सिद्ध होने पर इन लोगों को जेल की सजा हो सकती है।

अवनीश अवस्थी ने बताया कि गृह विभाग ने जिला अधिकारियों को आदेश दिया है कि किसी भी तरह की आवाजाही इन इलाकों में नहीं होनी चाहिए। यहां सिर्फ सफाईकर्मी और आवश्यक सामानों की डोर-टू-डोर डिलीवरी करने वाले ही जा सकेंगे।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि हम सील किए गए क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के दरवाजे पर दूध और सब्जी जैसे आवश्यक सामान उपलब्ध कराने के लिए सभी प्रावधान कर रहे हैं।

उन क्षेत्रों में वाहन व लोगों के प्रवेश और निकास को भी रोक दिया गया है। सील किए गए इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ दी गई है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...