Breaking News

कोविड-19 की तीसरी लहर भी आएगी, इसलिए सतर्कता बेहद जरूरी- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी में बने 18 से 44 साल की उम्र के युवाओं के वैक्सीनेशन शिविर का शुभारंभ फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर युवाओं का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। प्रत्येक युवा का वैक्सीनेशन राज्य सरकार का लक्ष्य है। राज्य में तकरीबन 50 लाख युवाओं को वैक्सीन लगाई जाएगी। इस पर 400 करोड़ रुपये का खर्च होगा जो राज्य सरकार स्वयं वहन करेगी।

वहीं 45 साल से अधिक के लोगों का भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सीएम रावत ने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर चल रही है, अभी तीसरी लहर भी आएगी इसलिए हम सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने युवाओं से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाने और सैनिटाइजर के इस्तेमाल की बात कही। युवाओं को खुद भी स्वस्थ रहेंगे और दूसरों को भी स्वस्थ करेंगे का मंत्र दिया। रावत ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं में निरंतर सुधार किया जा रहा है।

जिला से तहसील स्तर तक वैक्सीनेशन हो रहा है इसे न्याय पंचायत स्तर तक पहुंचाया जाएगा। इस दौरान कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत, बाल विकास मंत्री रेखा आर्य, मेयर डॉ. जोगेंद्र रौतेला, विधायक संजीव आर्य व राम सिंह कैड़ा, प्रदीप बिष्ट, प्रताप बिष्ट, प्रकाश हर्बोला आदि मौजूद थे।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कड़े लहजे में कहा कि कोविड-19 महामारी से जुड़ी दवाइयां, चिकित्सकीय उपकरणों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो निजी अस्पताल कोविड-19 महामारी का ईलाज कर रहे हैं उनमें मनमानी वसूली की गई तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी।

Loading...

Check Also

देश में 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव – 2024, मतगणना 4 जून को होगी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली: भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा शनिवार (16 मार्च) को लोकसभा चुनाव – ...