Breaking News

कोरोना संक्रमण के मामले में लखनऊ का सदर इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित, अब तक मिल चुके हैं 50 कोरोना केस

अशोक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में कोरोना धीरे-धीरे पैर पसारता दिख रहा है कोरोना के बढ़ते केस की वजह से जिला प्रशासन में चिंता की लकीरें बढ़ गई हैं यहां एक साथ, एक इलाके में 31 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना की संख्या सीधे 75 तक पहुंच गई है कोरोना संक्रमण के मामले में लखनऊ का सदर इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां पहले भी 18 केस मिल चुके थे अकेले सदर इलाके के 300 मीटर के रेडियस में अब तक 50 कोरोना केस मिल चुके हैं।

सदर इलाके में 12 तबलीगी जमात के लोग मिले थे पुलिस ड्रोन कैमरे से पूरे इलाके की निगरानी कर रही है ड्रोन कैमरे के जरिए छतों पर लोग क्या कर रहे हैं?

घर के बाहर तो कोई नहीं खड़ा है? पूरे इलाके की तस्वीर ली जा रही है क्योंकि यह इलाका चारों तरफ से वीवीआईपी इलाकों से जुड़ा हुआ है वह चाहे मॉल एवेन्यू की बात करें या फिर सचिवालय, विधानसभा, राजभवन की बात करें या फिर कैंटोंमेंट की सब प्रमुख जगहें इसके आसपास मौजूद हैं।

बता दें अभी भी यहां कई लोगों की की रिपोर्ट आनी बाकी है यानी यह आंकड़ा और बढ़ सकता है इस आशंका के मद्देनजर इलाके में सख्ती बढ़ा दी गई है. चारों तरफ से इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।

ड्रोन चलाने वाले पुलिसकर्मी ने बताया, कि हम कस्बे के अंदर कौन क्या कर रहा है? छतों पर तो कोई नहीं है? या फिर कोई सड़क पर तो नहीं निकला? सब कुछ इसके कैमरे के जरिए निगरानी कर रहे हैं। इसके बाद कार्रवाई की जा रही है।

वहीं लखनऊ के हुसैनगंज के आसपास का इलाका, जो हॉटस्पॉट है, उसका निरीक्षण खुद लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश कर रहे हैं। डीएम अभिषेक प्रकाश का कहना है कि हॉटस्पॉट के इलाकों को हम सुबह-शाम दो बार सैनिटाइज कर रहे हैं।

जिससे कहीं भी कोई गुंजाइश न बचे लोगों को सभी सुविधाएं मिलती रहें, इसका भी ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो लोग लॉक डाउन का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ सख्ती बरती जा रही है कार्रवाई भी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जो लोग सामने आ रहे हैं, उनकी जांच की जा रही है। साथ ही हमारी टीम एक काम कर रही हैं, जो लोगों को चिन्हित कर रही है। लखनऊ में 17 कम्युनिटी किचन चला रहे हैं, जिसके माध्यम से लोगों को भोजन भी दिया जा रहा है।

Loading...

Check Also

मतदान प्रतिशत के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी एवं वेबसाइट पर डालने में देरी क्यों : सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एसोसिएशन फॉर ...