Breaking News

कोरोना का कहर: 15 अप्रैल से बंद होंगे हजरतगंज और अमीनाबाद के बाजार

अशाेक यादव, लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोविड-19 के मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि के मद्देनजर व्यापारियों ने इस वायरस की श्रंखला को तोड़ने के लिए बृहस्पतिवार से हजरतगंज और अमीनाबाद समेत सभी प्रमुख बाजार बंद रखने का फैसला किया है। हजरतगंज ट्रेडर्स एसोसिएशन के सचिव विनोद पंजाबी ने यहां बताया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए एसोसिएशन ने 15 से 18 अप्रैल तक बाजार स्वैच्छिक रूप से बंद रखने का फैसला किया है।

उन्होंने बताया कि रविवार की शाम को इस बंदी की समीक्षा की जाएगी, हालांकि आवश्यक सेवाओं को सरकार के निर्देशों के मुताबिक जारी रखा जाएगा। अमीनाबाद में विभिन्न व्यापारिक संगठन जैसे झंडेवाला पार्क व्यापार मंडल, स्टेट बैंक व्यापार मंडल और दिलदार व्यापार मंडल वगैरह ने भी अपनी-अपनी दुकानें 15 से 21 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया है।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने कहा कि हालांकि शादियों का दौर चल रहा है और नवरात्रि तथा रमजान भी शुरू हो चुके हैं, मगर फिर भी हमने अपनी दुकानें बंद रखने का फैसला किया है क्योंकि कारोबार से ज्यादा जरूरी जिंदगी बचाना है। उन्होंने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा नहीं की है, ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि हम खुद आगे बढ़कर कोरोना की श्रृंखला को तोड़ें।

चौक और गोमती नगर सर्राफा एसोसिएशन ने भी 15 से 18 अप्रैल तक अपने सदस्य व्यापारियों की दुकानें बंद रखने का फैसला किया है। इसके अलावा लखनऊ इलेक्ट्रिक मरचेंट्स एसोसिएशन ने भी बृहस्पतिवार से एक हफ्ते तक अपनी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है। उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा कि वह व्यापारियों से अपील कर रहे हैं कि उनकी भी कोई सामाजिक जिम्मेदारी है और अपनी दुकानें बंद रखकर वे वायरस की श्रृंखला को तोड़ सकते हैं।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...