Breaking News

केशव महाराज की घातक गेंदबाजी से बांग्लादेश 80 रन पर ढेर, दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती

पोर्ट एलिजाबेथ (दक्षिण अफ्रीका)। लेफ्ट आर्म स्पिनर केशव महाराज (40 रन पर सात विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन सोमवार को 80 रन पर ऑलआउट कर 332 रन से बड़ी जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका ने इसी के साथ 2-0 से सीरीज भी जीत ली।

बांग्लादेश की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिले 413 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन सोमवार को तीन विकेट पर 27 रन से आगे खेलते हुए 23.3 ओवर में मात्र 80 रन पर ढेर हो गयी और उसे 332 रन से हार का सामना करना पड़ा। केशव महराज ने घातक गेंदबाजी करते हुए 12 ओवर में 40 रन देकर सात विकेट झटके, जबकि ऑफ स्पिनर साइमन हार्मर ने 11.3 ओवर में 34 रन पर तीन विकेट लिए। केशव ने पहली पारी में दो और हार्मर ने तीन विकेट लिए थे।

दोनों गेंदबाजों ने तीसरे दिन रविवार को तीन विकेट लेने के बाद चौथे दिन सोमवार को बांग्लादेश की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। कोई भी बल्लेबाज दोनों के आगे टिक नहीं पाया। केशव महाराज को मैच में नौ विकेट लेने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’, जबकि पूरी सीरीज में 16 विकेट लेने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ पुरस्कार दिया गया। बंगलादेश की ओर से दूसरी पारी में विकेटकीपर लिटन दास ने 33 गेंदों पर सर्वाधिक 27 रन बनाए, जबकि मेहदी हसन 25 गेंदों पर 20 रन का योगदान दिया।

Loading...

Check Also

मीडिया ओलंपिक सीजन – टू में जमकर दिखा पत्रकारों एवं उनके बच्चों का जोश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रेमशंकर मिश्रा व आशुतोष यादव ने मीडिया ओलंपिक-2023 सीजन ...