Breaking News

केरल: मौसम की मार से गई 26 जानें, पीएम ने कहा संकट की घड़ी में कंधे से कन्धा मिलाकर करेंगे सहायता

लखनऊ/तिरुवनंतपुरम : केरल में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में विगत दो दिनों में 26 लोगों  की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन अधिकारियों के मुताबिक, सबसे ज्यादा इडुक्की जिले में 11 लोगों की जान गई। यहां के अदिमाली में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। राज्य के 24 बांधों को खोल दिया गया। इडुक्की बांंध बारिश की वजह से भर गया है और 26 साल बाद इसका गेट खोला गया।

पीएम मोदी ने किया हरसंभव मदद का वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “मुख्यमंत्री पी विजयन से राज्य में बाढ़ की स्थिति को लेकर चर्चा हुई। प्रभावितों को हर संभव मदद देंगे। हम मुश्किल की घड़ी में केरल के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।”

इससे पहले इदामालयार बांध के चार गेट खोले गए। इससे 600 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। इसका जलस्तर क्षमता (169 मीटर) से करीब एक मीटर ज्यादा हो गया था। राज्य के हालात का आकलन करने के लिए मुख्यमंत्री पी विजयन ने आपात बैठक बुलाई। उन्होंने कहा, “हमने सेना, नौसेना, तटरक्षक बल और एनडीआरएफ को बुलाया है। एनडीआरएफ की तीन टीमें पहुंच गई हैं। दो टीम जल्द ही पहुचेंगी। हालात को देखते हुए नेहरू ट्रॉफी बोट रेस रद्द कर दी गई है।”

प्रशासन के मुताबिक, एर्नाकुलम में पेरियार नदी के किनारे बसे 2300 से ज्यादा लोगों को राहत शिविरों में सुरक्षित भेज दिया गया।जानकारी के अनुसार कोच्ची एयरपोर्ट में भी जलभराव हो गया है. कोच्चि एयरपोर्ट के निदेशक का कहना है कि हवाई अड्डे के कई हिस्सों में पानी भर गया, जिसकी वजह से दो घंटे फ्लाइट तक ऑपरेशन पर असर पड़ा।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...