Breaking News

केजरीवाल ने मांगी ITBP से मदद तो अमित शाह बोले- 3 दिन पहले ही तय हो चुकी है सारी बात

अशाेेेक यादव, लखनऊ। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर दक्षिणी दिल्ली के राधा स्वामी सत्संग केंद्र में स्थापित 10,000 बेड वाले कोविड केयर केंद्र का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया है।

इसके साथ ही केजरीवाल ने इस कोविड केंद्र के संचालन के लिए आईटीबीपी से डॉक्टर और नर्स उपलब्ध कराने की मांग भी की है।

केजरीवाल के इस पत्र के जवाब में गृहमंत्री अमित शाह ने भी मंगलवार शाम को ट्वीट कर कहा,  ”प्रिय केजरीवाल जी, यह हमारी बैठक में 3 दिन पहले ही तय हो चुका है और MHA ने दिल्ली के राधा स्वामी सत्संग ब्यास में 10,000 बेड के कोविड केयर सेंटर के संचालन का काम ITBP को सौंप दिया है। काम पूरे जोरों पर है और इस सेंटर का बड़ा हिस्सा 26 जून तक चालू हो जाएगा।”

उपराज्यपाल की अपील के बाद आध्यात्मिक संगठन राधा स्वामी सत्संग ब्यास केंद्र ने सबसे पहले मदद का हाथ आगे बढ़ाया था। इससे पहले लॉकडाउन के दौरान इस केंद्र ने देश के अन्य हिस्सों में अपने कुछ आश्रमों को प्रवासियों के लिए भी खोल दिया था। इतना ही नहीं, संगठन ने सरकार से कहा है कि वह मरीजों के लिए भोजन भी उपलब्ध करा सकती है।

अमित शाह के इस सप्ताह के अंत में इस सेंटर का दौरा करने की उम्मीद है। संभवतः गुरुवार तक अधिकारियों से पहले 2,000 बेड के संचालन शुरू करने को कहा गया है। शेष बेड को 3 जुलाई तक स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है।

दिल्ली सरकार ने पहले अनुमान लगाया था कि इस महीने के अंत तक दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख तक पहुंच जाएगी, जिसके लिए लगभग 15,000 बिस्तरों की आवश्यकता होगी।  

अधिकारियों ने कहा कि अमित शाह ने आईटीबीपी के चिकित्सा कर्मियों से कोविड केयर सेंटर के स्टाफ की मदद करने को कहा है। 10,200 बेड के इस केंद्र के शुरू हो जाने के बाद लगभग 1,400 नर्सों के अलावा 800 सामान्य डॉक्टरों और 70 विशेषज्ञ डॉक्टरों की आवश्यकता होगी।

Loading...

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे के उप मुख्य परिचालन प्रबंधक सुमित कुमार ने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का निरिक्षण किया

पूर्वोत्तर रेलवे का क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर सूर्योदय भारत समाचार सेवा, वाराणसी / गाज़ीपुर ...