Breaking News

किसानों की दो टूक, 4 जनवरी को पक्ष में नहीं हुआ फैसला तो उठाएंगे कड़े कदम

अशाेक यादव, लखनऊ। केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली से सटी सीमाओं पर महीनेभर से ज्यादा समय से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सरकार को अल्टीमेटम दिया है। किसान संगठनों के नेताओं ने दो टूक कहा है कि चार जनवरी को होने वाली बैठक में अगर फैसला उनके पक्ष में नहीं हुआ तो वे कड़े कदम उठाएंगे। इसके साथ ही, बैठक के बाद पेट्रोल पंप, मॉल आदि बंद करने की तारीखों का भी ऐलान करेंगे।

किसान नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”अगर सरकार चार जनवरी को हमारे पक्ष में फैसला नहीं लेती है तो प्रदर्शनकारी किसान संगठन कड़े कदम उठाएंगे।” उन्होंने आगे कहा कि सरकार के साथ अब तक हुई बैठकों में किसानों द्वारा उठाए गए मुद्दों में से केवल पांच प्रतिशत पर चर्चा हुई है।

किसान नेता युद्धवीर सिंह ने कहा कि सरकार, किसान संगठनों के बीच चार जनवरी को होने वाली बैठक में ठोस फैसला नहीं हुआ तो हम छह जनवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। किसानों ने आगे कहा कि सरकार के साथ वार्ता में अगर सही दिशा में प्रगति नहीं हुई तो हरियाणा-राजस्थान सीमा पर प्रदर्शन कर रहे किसान दिल्ली की तरफ कूच करेंगे।  उन्होंने कहा, ”अगर चार जनवरी को सरकार के साथ होने वाली बातचीत में गतिरोध खत्म नहीं हुआ तो हम हरियाणा में सारे मॉल, पेट्रोल पंप को बंद करने की तारीखों की घोषणा करेंगे।”

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...