Breaking News

कानपुर की सभी बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रमुखो के साथ किया गया विचार विर्मश

कानपुर। बैंक ऑफ बड़ौदा कानपुर द्वारा दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत राष्ट्रीय ऐजेंडा के आधार पर संतुलन को पुनः स्थापना को सुदृढ करने के लिए सुझाव एवं परामार्श प्रक्रिया के दूसरे दिन कार्यक्रम में उप महाप्रबंधक एसएलबीसी उत्तर प्रदेश लखनऊ बलबीर सिंह लूथरा, वीआर धीमान खेत्रीय प्रमुख, आनंद कुमार सहायक महाप्रबंधक व मदन मोहन शर्मा उप क्षेत्रीय प्रमुख कानपुर के साथ कानपुर क्षेत्र की 107 शाखाओं के सभी शाखा प्रमुख उपस्थित रहे। इस दौरान सभी शाखाओं ने अपने सालाना प्रदर्शन की समीक्षा की तथा बैकिंग क्षेत्र के समक्ष उठने वाले मुददो पर विचार-विमर्श किया साथ ही वहीं भविष्य की रणनीति पर भी विचार किया। कार्यक्रम में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको में सुधारो के सुझाव देने वाली डोमिन विशेषज्ञ कमेटी द्वारा दिये गये बिंदुओं पर विचार मिर्श किया गया।

साथ ही बैंक के प्रदर्शन, आर्थिक विकास, बुनयिादी ढांचे, उधोग, कृषि क्षेत्र और नीली अर्थव्यवस्था, जल शक्ति, एमएसएमई क्षेत्र और मुदा ऋण, शिक्षा ऋण के साथ साथ डिजिटल अर्थव्यवस्था, जीवनयापन में आसानी स्थानीय प्राथमिकताओं के साथ संरेखण व काॅर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी जैसे बिंदुओं पर चर्चा की गयी। इस पहल के परिणाम स्वरूप, कई कार्यान्वयन योग्य अीिानव एवं नये सुझाव भी सामाने आये, जिसमें सामान्य रूप से पीएसबी और बीओबी बैंक कैसे अपने प्रदर्शन में सुधार ला सकता है एक बाॅटम अप प्रक्रिया में आयोजित किया गया, जिसके आधार पर भविष्रू में एसएलबीसी द्वारा राज्य स्तर पर चर्चा की जायेगी और अंतिम परामर्श राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किया जायेगा। बताया गया कि परामर्श प्रक्रिया में शाखा स्तर की भागीदारी को सुनिश्चत करते हुए बैंक के भविष्य का रोडमैप तैयार किया जा रहा है और अपने प्रदर्शन में सुधार करने और राष्ट्रीय प्राथमिकताओं के लिए खुद को तैयार करने के लिए कदम उठाया गया है ताकि बैंक भारत के विकास की कहानी लिखने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सके।

Loading...

Check Also

जानलेवा कोरोना वैक्सीन मामले को सुप्रीमकोर्ट स्वतः संज्ञान में ले, दोषी लोगों पर चलाए नरसंहार का मुकदमा – रामगोविंद चौधरी

  अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय ...