Breaking News

कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी पर भड़की यूपी कांग्रेस, लखनऊ में जमकर हुआ हंगामा

अशाेेेक यादव, लखनऊ। सोमवार देर रात यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शहनवाज आलम की गिरफ्तारी के बाद से लखनऊ में सियासी हंगामा खड़ा हो गया है।

शहनवाज आलम की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही हजरतगंज कोतवाली कांग्रेसियों का जमावड़ा लग गया। काफी देर तक चले हंगामे के बाद रात को मामला शांत हो गया।

मंगलवार की सुबह होते ही कांग्रेेस कार्यकर्ताओं ने शहनवाज आलम की गिरफतारी का विरोध करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी।

कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में एकत्र हुए कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे।

लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने सभी को पार्टी मुख्यालय के गेट पर ही रोक लिया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं व पुलिस अफसरों के बीच धक्का मुक्की भी हुई।

काफी समझाने के बाद भी मामला शांत न होने पर पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान सहित दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी से पूर्व अजय कुमार लल्लू ने कहा, हमारी आवाज को लाठी के जोर से दबाया नहीं जा सकता। हम किसानों, श्रमिकों और नौजवानों की आवाज उठा रहे हैं तो क्या गलत कर रहे हैं?

योगी सरकार और उनकी पुलिस जब और जिसे चाहेगी उसके खिलाफ मुकदमा लिखकर जेल भेज देगी?

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...