Breaking News

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में वोटिंग जारी , दोपहर बाद 3 बजे तक करीब 56 फीसदी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके

बेंगलुरु : कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है इसी बीच मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में आंधी-तूफान की आशंका जताई है. इसी बीच कई नेता मंदिर में पूजा-पाठ भी करते नजर आ रहे हैं.  चुनाव आयोग ने लोगों से अपील की है वे जल्द से जल्द मतदान करें आपको बता दें कि  लगभग तीन माह तक चले धुआंधार प्रचार के बाद कर्नाटक का रण अपने अंतिम मुकाम पर पहुंच गया है. इसमें कई उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला होगा. सबसे मुख्य सत्ता के तीन बड़े दावेदारों मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी की किस्मतों का फैसला आज ईवीएम में बंद हो जाएगा. कर्नाटक में इस बार तकरीबन 5000 बूथों पर वीवी पैट से जुड़ी ईवीएम और बाक़ी जगहों पर ईवीएम से वोटिंग होगी. राज्य के कुल 58008 बूथों में से 12001 को अति संवेदनशील बताया गया है.मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बदामी और चमुंडेश्वरीन से चुनाव लड़ रहे हैं और बीजेपी के सीएम पद के प्रत्याशी बीएस येदियुरप्पा शिकारपुरा से चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी के और कद्दावर नेता बी.श्रीरामुलू सिद्धारमैया के खिलाफ बदामी से चुनवा लड़ रहे हैं. मतदान से पहले बीजेपी के सीएम पद के प्रत्याशी बीएस येदियुरप्पा ने पूजा-अर्चना की और कहा दावा किया कि 17 मई को वह सरकार बनाएंगे. येदियुरप्पा शिकारीपुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के नेपाल दौरे पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि कर्नाटक में वोटिंग के दिन पीएम मोदी नेपाल में मंदिरों में पूजा कर रहे हैं. यह सिर्फ वोटरों को लुभाने के लिये है. उन्होंने सिर्फ यही दिन क्यों चुना है. कर्नाटक में इस समय आचार संहिता लागू है.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में वोटिंग जारी है. दोपहर बाद 3 बजे तक करीब 56 फीसदी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे. 2013 के विधानसभा चुनाव में कुल 72 फीसदी वोट पड़े थे.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...