Breaking News

कमलनाथ ने भाजपा नेताओं पर फिर दिया बयान, इन नेताओं पर लगाया गिरी हुई राजनीति करने का आरोप

लखनऊ-भोपाल : मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद कमलनाथ ने रविवार को कहा कि मैंने बीजेपी के नेताओं को विधानसभा चुनाव में टिकट देने की बात नहीं की है. मैंने केवल इतना ही कहा था कि बीजेपी के 30 विधायकों ने मुझसे संपर्क किया था. मैं ये नही कह सकता कि बीजेपी विधायकों ने मुझसे संपर्क क्यों किया. गौरतलब है कि कमलनाथ ने रविवार को अपने एक बयान में कहा था कि राज्य की कुल 230 विधानसभा सीटों के टिकट के लिए कांग्रेस के सामने करीब 2,500 लोगों ने अपनी दावेदारी जताई है, जिनमें सत्तारूढ़ बीजेपी के 30 मौजूदा विधायक शामिल हैं.


अपने बयान पर कायम रहते हुए कमलनाथ ने कहा कि कई बीजेपी विधायक मेरे संपर्क मे हैं. मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता कि वे मेरे संपर्क मे क्यों हैं. आपको बता दें कि रविवार को एक प्रेसवार्ता में कमलनाथ ने कहा था कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में टिकट वितरण के लिए हमने दो अलग-अलग एजेंसियों से सर्वेक्षण कराए हैं. इन सर्वेक्षणों के आधार पर उभरने वाली तस्वीर के मुताबिक हम विचार-विमर्श करेंगे और जीतने की संभावना वाले चेहरों को टिकट देंगे.” उन्होंने राज्य में कांग्रेस के बड़े नेताओं के बीच खींचतान से इंकार करते हुए कहा, “हम चुनावी टिकट इस आधार पर कतई नहीं बांटेंगे कि कोई व्यक्ति किसी नेता का खास समर्थक है.”

बीजेपी पर निम्नस्तरीय राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने रविवार को कहा था कि 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़के सिख विरोधी दंगों में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है. कमलनाथ ने कहा, “गुजरे सालों में मुझ पर किसी भी व्यक्ति ने उंगली नहीं उठाई है. नानावटी आयोग भी कह चुका है कि इस मामले (सिख विरोधी दंगे) में मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है.”

दरअसल, मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार के सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया था कि क्या वह सोमवार को अपनी भोपाल यात्रा के दौरान उस व्यक्ति के साथ मंच पर बैठेंगे, जो 1984 के सिख विरोधी दंगों का आरोपी है. इस आरोप पर प्रतिक्रिया जताते हुए कमलनाथ ने कहा, “बीजेपी ने अब मेरे खिलाफ ऐसी बातें करना शुरू कर दिया है. आप लोग समझ जाइए कि ये लोग (बीजेपी नेता) कैसे हैं और कितने निचले स्तर की राजनीति करते हैं.”

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...