Breaking News

गोवा में गरमाई सियासत : मनोहर परिकर इलाज करने के लिए एम्स में भर्ती, कांग्रेस ने सरकार बनाने का किया दावा

लखनऊ : गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बीमार पड़ने के बाद कांग्रेस ने वहां सरकार बनाने का दावा पेश किया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक इस बाबत सोमवार को राज्यपाल मृदुला सिन्‍हा से मिलने राजभवन पहुंचे. हालांकि राज्यपाल फिलहाल गोवा से बाहर ऐसे में उनकी मुलाकात नहीं हो पाई. गोवा में कांग्रेस विधायक दल के प्रमुख चंद्रकांत कवलेकर ने कहा कि हमने दो ज्ञापन सौंपे हैं. लोगों ने पांच साल के लिए सरकार चुनी थी, लेकिन अगर मौजूदा सरकार काम करने में सक्षम नहीं, तो हमें मौका मिलना चाहिए. हम सरकार चला लेंगे.

कवलेकर ने साथ ही कहा, ‘राज्य में हम सबसे बड़ी पार्टी हैं. ऐसे में पहले ही हमें मौका मिलना चाहिए था. आप ही देखिये आज सरकार कैसे काम कर रही है. सरकार होते हुए भी न के बराबर है.’ ‘ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे पास संख्याबल है और इसी लिए हम सरकार बनाने का दावा पेश कर रहे हैं. राज्यपाल कल आ रही है, तो हम उनसे मिलकर दावा पेश करेंगे.

बता दें कि राज्य की 40 सदस्यीय विधानसभा में 16 विधायकों के कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है. हालांकि सरकार बनाने के लिए जरूरी 21 विधायकों का समर्थन वह पेश नहीं कर पाई थी. इसके बाद राज्यपाल ने 14 विधायकों वाली बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया और फिर बीजेपी ने एमजेपी के तीन और जीएफपी के तीन, तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार का गठन किया था.

गौरतलब है कि गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर की तबीयत खराब होने के कारण एम्‍स में भर्ती होने के बाद भाजपा में भी नए मुख्‍यमंत्री को लेकर सियासी हलचल चल रही है. इसी को लेकर सोमवार को भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक भी है. उधर राज्य में बीजेपी सरकार की सहयोगी पार्टियों एमजीपी ने मुख्यमंत्री का प्रहार किसी दूसरे नेता को देने का दबान बना रही हैं.

उधर राज्य के सियासी हालात का जायजा लेने के लिए सोमवार को बुलाई गई बीजेपी की बैठक के बाद वरिष्ठ नेता राम लाल ने कहा कि गोवा सरकार स्थिर है और नेतृत्व में परिवर्तन की कोई मांग नहीं उठी.

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...