Breaking News

कन्या पाठशाला गोरखनाथ पहुंचकर योगी आदित्यनाथ ने डाला वोट, कई साधू-संत भी पहुंचे मतदान केंद्र

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कन्या पाठशाला गोरखनाथ पहुंचकर वोट डाला। इस दौरान उनके साथ अन्य कई साधू-संत भी मतदान करने मतदान केंद्र पहुंचे। आपकी जानकारी के लिए बता दें लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग जारी है। आज सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वहीं लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में 13 सीटों के लिए 11 जिलों में वोटिंग हो रही है। अंतिम चरण की वोटिंग सम्पन्न होने के बाद 23 मई को मतगणना होगी।

बता दें जब योगी आदित्यनाथ मतदान केंद्र पर वोटिंग के लिए पहुंचे तो पहले से लाइन में खड़े मतदाताओं ने उन्हें देखते ही हाथ जोड़कर अभिवादन किया। अभिवादन स्वीकार करते हुए योगी आदित्यनाथ सीधे वोट डालने स्कूल के भीतर पहुंचे। मतदान के बाद मतदान केंद्र से बाहर निकलते हुए उन्होंने अपनी खुशी व्यक्त की। उन्होंने केंद्र पर मौजूद वोटरों को उंगली पर लगी वोटिंग स्याही दिखाते हुए सभी को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित किया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार की सुबह सात बजे यहां मतदान शुरू हो गया जो कि शाम छह बजे तक चलेगा। छह बजे से पहले जो भी वोटर बूथों पर पहुंच जाएंगे, उन्हें मतदान का मौका मिलेगा।

भले कितना भी विलंब हो जाए। सभी अतिसंवेदनशील बूथों की सुरक्षा अर्द्ध सैनिक बलों के हवाले की गई है। आयोग से तैनात प्रेक्षक, एडीजी, कमिश्नर, आईजी, डीएम, एसएसपी, सीडीओ समेत सभी आला अफसर निरंतर बूथों का दौरा करते रहेंगे। लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को 29 साल बाद हार का स्वाद चखाने वाली गोरक्षनगरी की हवा इस बार बदली-बदली सी है, क्योंकि योगी आदित्यनाथ ने धुआंधार सभाएं और बैठकें की हैं। बता दें इस सीट से मुख्यमंत्री एवं गोरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा जुड़ी है। वे हर बार इसी सीट से सांसद चुनकर संसद पहुंचे।

इसबार इस सीट पर भाजपा ने भोजपुरी फिल्मों के स्टार रवि किशन को अपने उम्मीदवार के बतौर मैदान में उतारा है। इस चुनाव में मोदी के साथ योगी फैक्टर भी काम कर रहा है। गोरखपुर के विकास की चर्चा भी मतदाताओं में है। इन सबके बावजूद भाजपा और गठबंधन प्रत्याशी के बीच कांटे का मुकाबला है। इसी वजह से इस चरण में यह सबसे चर्चित सीटों में से एक है। गोरखपुर मंडल में एक करोड़ 15 लाख 78 हजार 390 वोटर हैं। गोरखपुर और बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के कुल 37 लाख वोटर प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला करेंगे। गोरखपुर में कुल 19.76 लाख तो बांसगांव में 17.46 लाख मतदाता हैं। इनमें 50 हजार से अधिक लोग पहली बार वोट डाल रहे हैं। दोनों सीटों पर 14 प्रत्याशी मैदान में हैं।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...