Breaking News

कटक में प्रधानमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों का किया उद्घाटन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कटक के  जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में पहले खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों का उदघाटन किया । प्रधानमंत्री वीडिया कान्फ्रेंस सुविधा के जरिये इन खेलों का उदघाटन किया। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन ओडिशा के भुवनेश्वर में 22 फरवरी से एक मार्च तक किया जा रहा है। देश के 159 विश्वविद्यालयों के 3400 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग लिया।

इन खेलों में रग्बी सहित 17 खेल शामिल हैं। मेजबान विश्वविद्यालय केआईआईटी की छात्रा फर्राटा धाविका दुती चंद इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनकर उत्साहित हैं। उल्लेखनीय है कि खेलो इंडिया शानदार तरीके से चल रहा है। इस टूर्नमेंट से भारत को नई प्रतिभाओं की खोज करने में मदद मिल रही है।

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में उन्हीं टीमों के बीच में मुकाबले होंगे, जिन्होंने ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में टॉप आठ में जगह बनाई है।ऐसे में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी में हर मुकाबला रोमांचक होगा। इससे खिलाड़ियों को एक बड़ा मंच मिलेगा। स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट इसके बाद मेडल विजेता खिलाड़ियों को बेहतरीन खेल सुविधाएं देकर इंटरनेशनल स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए तराशेगा। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए भी खुद को साबित करने के लिए इससे बेहतर मौका नहीं मिल सकता।

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में 17 खेलों का चयन किया गया है। इन खेलों में एथलेटिक्स, बैंडमिंटन, बॉक्सिंग, जूडो, फुटबॉल, फेंसिंग, वॉलीबॉल, रग्बी, कुश्ती, वेटलिफ्टिंग, हॉकी, आर्चरी, टेबल टेनिस, लॉन टेनिस और कबड्डी शामिल है।

Loading...

Check Also

भाजपा संविधान बदलना चाहती है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / श्रावस्ती / फ़ैजाबाद / सुल्तानपुर / अम्बेडकरनगर : समाजवादी ...