Breaking News

एशियाड : नटराज और वीरधवल तैराकी के फाइनल में, महिला वॉलीबॉल में कजाखस्तान ने भारत को हराया

बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने पहले दौर में मुश्किल से जीत कर पाईं।शूटिंग के महिला डबल ट्रैप फाइनल में 

लखनऊ : 18वें एशियाई खेलों के 5वें दिन गुरुवार को भारत के दो तैराक फाइनल में पहुंच गए हैं। 200 मीटर बैकस्ट्रोक में श्रीहरि नटराज और 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में वीरधवल खाड़े ने फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने पहले दौर में मुश्किल से जीत कर पाईं। उन्होंने वियतनाम की वू थी तरंग को 21-10, 12-21, 23-21 से हराया। साइना नेहवाल ने अपने पहले मैच में ईरान की सोराया को 21-7, 21-9 से हराया। वहीं शूटिंग के महिला डबल ट्रैप फाइनल में श्रेयसी सिंह और वर्षा वर्मन पदक से चूक गईं। श्रेयसी छठे और वर्षा 7वें स्थान पर रहीं।

नटराज ने अंतिम सूची में 7वां स्थान हासिल किया। भारत के एक अन्य तैराक अद्वेत पेज इस स्पर्धा के फाइनल में क्वालीफाई नहीं कर पाए। हीट-1 में नटराज ने 2 मिनट और 02.97 सेकंड का समय लेते हुए तीसरा स्थान हासिल किया। अद्वेत ने हीट-2 में 2 मिनट और 06.85 सेकंड का समय लिया। वे अंतिम सूची में 12वें स्थान पर रहे। वहीं 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में वीरधवल खाड़े अंतिम सूची में 5वें स्थान पर रहे। वहीं एक अन्य तैराक अंथुल कोठारी फाइनल में जगह नहीं बना सके।

स्क्वैश में सौरव और संधू जीते : सौरव ने अंतिम-32 दौर में श्रीलंका के मोहम्मद शामिल मुख्तर वकील को 3-0 से हराया। प्री-क्वार्टर फाइनल में सौरव का सामना गुरुवार को ही पाकिस्तान के असलम तैय्यब से होगा। इसके अलावा एक अन्य मुकाबले में संधू ने दक्षिण कोरिया के यंगजो को को 3-0 से हराया। संधू का सामना भी प्री-क्वार्टर फाइनल में फिलिपींस के रॉबर्ट गार्सिया से होगा।

बैडमिंटन में अश्विनी पोनप्पा-सिक्की रेड्डी जीतीं : बैडमिंटन में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। दोनों ने हॉन्गकॉन्ग की विंग युंग और एनगा टिंग को 21-16, 21-15 से हराया। पुरुष डबल्स में सात्विक रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने हॉन्गकॉन्ग के चुन हेई टैम और यॉनी चुंग को 21-12, 21-14 से हराया।

विश्वास आखिरी 16 में हारे, अतानु जीते: पुरुष रिकर्व इंडिविजुअल के अंतिम-16 राउंड में विश्वास को कजाखस्ता के इलफत अबदुल्लिन ने 7-1 से हरा दिया। हालांकि अतानु दास ने अपना मुकाबला जीत लिया है। अतानु ने कजाखस्तान के डेनिस गानकिन को 7-3 से हराया।

 तीरंदाज में दीपिका क्वार्टर फाइनल में जा हारीं : स्टार महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी को महिला इंडिविजुअल रिकर्व में हार का सामना करना पड़ा। उन्हगें चिनी ताइपे के चेइन-यिंग लेई ने 7-3 से हरा दिया। वहीं प्रोमिला दामेरी अंतिम-16 के एलिमिनेशन राउंड में पहले ही हार गई थीं। प्रोमिला को मंगोलिया की उरानतुंगालाग बिशिंदी ने 6-2 से हराकर बाहर किया था।

नौकायन में छठे स्थान पर रही सयाली शेल्के और पूजा की जोड़ी : नौकायन की तीन स्पर्धाओं के फाइनल में भारतीय खिलाड़ियों ने भाग लिया, लेकिन एक भी पदक अपने नाम नहीं कर सके। महिला डबल्स स्कल्स स्पर्धा में भारत की सयाली शेल्के और पूजा की जोड़ी 8 मिनट 21.76 सेकंड का समय निकालते हुए छठे पायदान पर रही। पुरुषों के पेयर स्पर्धा में मलकीत सिंह और गुरिंगदर सिंह चौथे पायदान पर रहे। उन्होंने 7 मिनट 10.86 सेकंड का समय निकाला। इसी तरह पुरुषों के लाइटवेट फोर स्पर्धा में भी भारतीय टीम 6 मिनट 43.20 सेकेंड के समय के साथ चौथे पायदान पर रही।

नौकायन में भारत 5 स्पर्धाओं में पदक की दौड़ से बाहर हो गया। चम्पा महिला कनोए एकल में पदक से चूक गईं। फाइनल स्पर्धा को पूरा करने के बाद चम्पा को कुल 161.63 अंक हासिल हुए और वह सातवें स्थान पर रहीं। इस कारण वह पद से चूक गईं। पुरुष डबल्स स्कल्स के फाइनल में ओम प्रकाश और स्वर्ण सिंह की जोड़ी चौथे स्थान पर रही। दोनों ने 6 मिनट और 50.91 सेकंड का समय लिया। पुरुष पेयर में मलकील और गुरिंदर भी चौथे स्थान पर रहे। वहीं महिला पेयर में संजुक्ता डुंग डुंग और हरप्रीत कौर की जोड़ी (8 मिनट और 30.18 सेकंड) सातवें स्थान पर रही। पुरुष एकल स्कल्स के फाइनल में दत्तू भोनाकल पदक से चूक गए। दत्तू को फाइनल स्पर्धा में छठा स्थान हासिल हुआ। 8 मिनट और 28.56 सेकंड का समय लेकर दत्तू छठे स्थान पर रहे।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...