Breaking News

एमपी में बाढ़ ने बरपाया कहर, मुश्किल में फंसी 300 से ज्यादा लोगों की जान, हेलीकॉप्टर की मांग

अशोकनगर। मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में कल रात हुयी बारिश से ग्रामीण इलाकों में आई बाढ़ से कई परिवार संकट में फंसे हुए हैं। बाढ़ में फंसे लोगों के लिए चलाए जा रहे रेस्क्यू अभियान की निगरानी कर रहे राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि जिले भर में 300 से ज्यादा लोग बाढ़ में फंसे हुए हैं। लोगों को रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ की टीम बुलाने के साथ ही वायुसेना के हेलीकॉप्टर की मांग की गयी है।

बृजेन्द्र सिंह ने बताया कि फिलहाल एसडीआरएफ की दो टीमों के जरिए रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। अब तक बहादुरपुर तहसील के इकोदिया गांव के दो परिवारों एवं तूमेन क्षेत्र के डंडोतियापुरा गांव से कुछ लोगों को रेस्क्यू किया गया है। बृजेन्द्र सिंह ने बताया कि बहादुरपुर तहसील के पास कैथन एवं मोला नदी के उफान पर आने से नदियां किनारों को छोड़कर गांवों में घुस गईं है। उन्होंने बताया कि विदिशा जिले में हुए बारिश के कारण भी अशोकनगर जिले की नदियां उफान पर हैं।

राज्यमंत्री ने बताया कि बहादुरपुर, घाटबमुरिया, मलऊखेड़ी, सिरसौरा, बर्री, गोरा, खोपरा, सोपरा, बेरखेड़ी, चांचूखेड़ा, कुमर्रा गांवों में कई परिवारों के फंसे होने की खबर है।

वहीं राजपुर तहसील के तूमेन क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांवों में भी कई परिवारों के बाढ़ में फंसे होने की खबर है। राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से बात कर वायुसेना के हेलीकॉप्टर एवं एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम की मांग की है। लेकिन ग्वालियर एवं अशोकनगर दोनों ही जगह मौसम खराब होने के कारण वायुसेना के हेलीकॉप्टर नहीं आ पा रहे हैं। वहीं अशोकनगर से गुना, ग्वालियर, भोपाल आदि स्थानों से सड़क मार्ग भी बंद होने के कारण एनडीआरएफ की टीम नहीं आ पा रही है।

Loading...

Check Also

भाजपा संविधान बदलना चाहती है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / श्रावस्ती / फ़ैजाबाद / सुल्तानपुर / अम्बेडकरनगर : समाजवादी ...