Breaking News

एआईसीटीई ने दी ढाई लाख छात्रों को राहत, ऑनलाइन होगी बीटेक छात्रों की इटर्नशिप

अशाेेेक यादव, लखनऊ। कोरोना संक्रमण को देखते हुए अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद एआईसीटीई ने प्रदेश के ढाई लाख से अधिक छात्रों को बड़ी राहत दी है।

लॉक डाउन में बीटेक छात्रों को अब अपनी इटर्नशिप के लिए कंपनी के चक्कर नहीं काटना पड़ेंगे बल्कि छात्रों को अपनी इटर्नशिप ऑनलाइन करना होगी।

संस्थानों को छात्रों को अपने यहां चल रहे प्रोजेक्ट में लगाकर इंटर्नशिप पूरी कराना होगी। कोरोना महामारी के चलते एआईसीटीई ने इटर्नशिप के नियमों को बदल दिया है।

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय से सम्बद्ध 750 से अधिक संस्थानों में पढ़ने वाले सभी बीटेक छात्रों के लिए किसी कंपनी में एक महीने की इंटर्नशिप करना अनिवार्य है। इसके लिए छात्र रेलवे, आरडीएसओ समेत कई बड़ी कंपनियों के दरवाजे खटखटाते थे।

जानकारों की मानें तो पिछले साल तक तीसरे व चौथे वर्ष के छात्रों को ही इंटर्नशिप करना होती थी लेकिन इस सत्र से दूसरे व तीसरे वर्ष के छात्रों के लिए इंटर्नशिप अनिवार्य कर दी गई है।

एकेटीयू के डीन यूजी प्रो सुबोध वारिया बताते हैं कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए एआईसीटीई ने छात्रों के लिए ऑनलाइन इंटर्नशिप कर दी है। उन्होंने बताया कि कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं कि वह कंपनी में भेजने के बजाए अपने यहां चल रहे प्रोजेक्ट में छात्रों को जोड़े। 

Loading...

Check Also

अनुष्का ने इंटरमीडिएट में 89.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय एवं परिवार का मान बढ़ाया

अनुष्का शर्मा सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : कैनोसा स्कूल, फरीदीनगर की छात्रा अनुष्का शर्मा ...