Breaking News

उ. प्र.: बलिया में सहारा समय टीवी चैनल के पत्रकार रतन सिंह को बदमाशों ने मारी गोली

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार हत्याओं का सिलसिला जारी है। अपराधी बिना किसी पुलिस के खौफ के वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। यह मामला बलिया जनपद के फेफना थाने की है। जहां सोमवार देर रात हौसला बुलन्द बदमाशों ने एक टीवी चैनल के पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी।

घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। हत्यारों ने घर के बाहर दौड़ाकर पत्रकार रतन सिंह को मारी गोली जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही एसपी ने कई थानों की फोर्स सहित मौके पर भेज दी। फेफना निवासी पत्रकार रतन सिंह का गांव में पुराना मकान है, जहां पाटीदारों से विवाद चलता है।

बता दें कि, पत्रकार रतन सिंह पुत्र विनोद सिंह को सोमवार की रात करीब पौने नौ बजे बदमाशों ने गोली मार दी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रतन सिंह की नया मकान रसड़ा फेफना मार्ग पर बना हुआ है।

बताया जा रहा है कि सोमवार की शाम रतन सिंह अपने पुराने मकान पर गए हुए थे। जहां कहासुनी के दौरान बदमाशों ने दौड़ा लिया। वहां से वह भागते-भागते फेफना प्रधान सीमा के घर में घुसे लेकिन बदमाशों ने घर में घुसकर सिर में गोली मार दी।

इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पत्रकार रतन की शादी करीब आठ वर्ष पूर्व सुखपुरा थाना क्षेत्र के हरिपुर में हुई थी। मृतक के दो पुत्र हैं। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। साथ ही बताया जा रहा है जमीन के विवाद को लेकर ही दो साल पहले उनके भाई की भी हत्या हो चुकी है।

घटना का संज्ञान लेते अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि बलिया में पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या में उनके पट्टी दार दिनेश सिंह हैं। जल्द ही सारे आरोपियों को गिरफ्तार की जाएगी। 4 महीने पूर्व इन दोनों लोगों के बीच आपसी झगड़ा हुआ था।

उसको स्थानीय पत्रकारों ने मिलकर के दोनों तरफ से हुई एफआईआर के बाद पत्रकार रतन सिंह का नाम अलग करा दिया गया था। आज सुबह मामूली बात पर ही ग्राम प्रधान के बुलाने पर विरोधियों ने उन पर लाठी-डंडों से वार कर गोली मारकर हत्या कर दी। यह दोनों का आपसी विवाद एक दीवार को लेकर लंबे समय से चला आ रहा है। उम्मीद है जल्द ही आरोपी गिरफ्तार हो जाएंगे 

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...