Breaking News

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने टापर्स को दी बड़ी सौगात, 20 टॉपर्स के घर तक बनेगी पक्की सड़क

अशाेेेक यादव, लखनऊ। प्रदेश के 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम आ चूका है। कोरोना संक्रमण के चलते लगाए गए लॉकडाउन की वजह से कॉपियों का मूल्यांकन देर से हुआ। जिसकी वजह से रिजल्ट लगभग एक महीने की देरी से जारी हुआ।

इस साल की परीक्षा परिणाम के लिए प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी इंतजार कर रहे थे। यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम एक इतिहास रचने वाला है। 2020 में आए यूपी बोर्ड के टॉपर्स का नाम अमर होने जा रहा है।

दलअसल यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं की रिजल्ट आने के पहले ही प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने टॉप करनेवालों को बड़ी सौगात देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप करनेवाले 20 छात्र और 20 छात्राओं के घर तक सरकार पक्की सड़क बनायेगी।

साथ ही सड़क का नाम भी टॉपर के नाम पर होगा। मालूम हो कि पहली बार 10वीं और 12वीं के टॉपरों को ऐसी सौगात मिल रही है। उन्होंने कहा कि सूबे के टॉपरों को एक-एक लाख रुपये नकद और लैपटॉप भी दिये जायेंगे।

वहीं उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने ट्वीट कर सफल हुए छात्रों को बधाई दी।साथ ही असफल हुए छात्रों को भी निराश नहीं होने और निरंतर मेहनत कर आगे बढ़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि ”आज दसवीं और बारहवीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित हुए।

परीक्षा में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को बहुत-बहुत बधाई और जो किसी कारणवश सफलता से चूक गये हैं, वो निराश ना हों, निरंतर आगे बढ़ते रहें, आपकी मेहनत जरूर रंग लायेगी।

मैं आप सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं.” वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा है कि ”मैं यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं, 2020 में उत्तीर्ण सभी छात्रों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।

यह आशा करता हूं कि आप सभी आगामी कक्षाओं में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। साथ ही मैं उन सभी छात्रों की निराशा को समझता हूं, जो विद्यार्थी इस परीक्षा में असफल रहे। साथ ही एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि सफलता एवं असफलता जीवन के दो पहलू हैं, जो हमें कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरणा देते हैं। आप सभी लोग अपने कौशल और प्रतिभा से अवश्य ही सफलता के शिखर पर पहुंचेंगे। मेरी शुभकामनाएं आप सभी के साथ हैं।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...