Breaking News

उपराज्यपाल ने बदला सीएम केजरीवाल का फैसला, दिल्ली में सभी को मिलेगा इलाज

अशाेेेक यादव, लखनऊ। देश में कोरोना का कहर जारी है। ऐसे में सभी को इलाज मिलना चाहिए। लेकिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के अस्पतालों में वहां के ही लोगों का इलाज होगा। जिसके बाद वह निशाने पर आ गए है।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री के उस फैसले को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के कोरोना मरीजों का इलाज होगा।

उपराज्यपाल ने डीडीएमए चेयरपर्सन होने की हैसियत से संबंधित विभागों और प्रशासन को निर्देश दिया है कि बाहरी राज्य के किसी भी व्यक्ति को इलाज से मना न किया जाए। उपराज्यपाल के इस फैसले से दिल्ली के बाहर के कोरोना मरीजों और उनके परिवारों को राहत मिलेगी जो इस संकट के दौरान इलाज की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि सीएम केजरीवाल ने रविवार को बड़ा फैसला लिया था कि दिल्ली में दिल्ली सरकार और प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्ली के निवासियों का इलाज होगा। जबकि दिल्ली में स्थित केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी का इलाज होगा।

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली कैबिनेट ने यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा था कि जून के अंत तक 15 हजार कोरोना के मरीजों के लिए बेड की जरूरत होगी। ऐसे में अगर दिल्ली के अस्पताल बाहर वालों के लिए खोल दिए तो दिल्ली वालों का क्या होगा?

Loading...

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे के उप मुख्य परिचालन प्रबंधक सुमित कुमार ने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का निरिक्षण किया

पूर्वोत्तर रेलवे का क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर सूर्योदय भारत समाचार सेवा, वाराणसी / गाज़ीपुर ...