Breaking News

उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना को लेकर प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, पूछे ये सवाल

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना को चौंकाने वाली घटना करार देते हुए सोमवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि आखिर भाजपा सरकार से न्याय की क्या उम्मीद की जा सकती है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ” उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना का हादसा चौंकाने वाला है.” प्रियंका ने सवाल किया, “इस केस में चल रही सीबीआई जांच कहां तक पहुंची? आरोपी विधायक अभी तक भाजपा में क्यों हैं? पीड़िता और गवाहों की सुरक्षा में ढिलाई क्यों? ” उन्होंने यह भी पूछा, “इन सवालों के जवाब बिना, क्या भाजपा सरकार से न्याय की कोई उम्मीद की जा सकती है?” कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “बलात्कार के घृणित अपराध की पीड़ित बेटी के लिए उन्नाव व उत्तर प्रदेश न्याय चाहता था,पर न्याय की बजाय क्या हुआ?

हत्या का षड्यंत्र? पिता की पुलिस हिरासत में हत्या, अब परिवार खोया और लड़ रही ज़िंदगी की जंग!” उन्होंने सवाल किया, “आदित्यनाथ जी- मेरा कातिल ही मेरा मुंसिफ़ है, क्या मेरे हक़ में फ़ैसला देगा?” गौरतलब है कि गत रविवार को हुए सड़क हादसे में उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई. हादसे में पीड़िता की मौसी, चाची और ड्राइवर की मौत हो गई. पीड़ित महिला और उसके वकील को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मामले का मुख्य आरोपी हैं. वहीं दिल्ली राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की से लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में मुलाकात की. लड़की की मां ने इस हादसे को हत्या की साजिश करार दिया है. यह लड़की रविवार को रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में एक ट्रक और कार के बीच टक्कर में घायल हो गई थी. इस घटना में उसकी मौसी और चाची की मृत्यु हो गई थी जबकि वह तथा महेंद्र सिंह नामक वकील घायल हो गए थे.

स्वाति ने बातचीत में कहा कि उन्होंने लड़की से मुलाकात की है और उसने तथा उसके परिजन ने उसकी हत्या की साजिश के तहत वह हादसा कराए जाने का इल्जाम लगाया है. उन्होंने कहा कि वह उस लड़की को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ेंगी. दिल्‍ली महिला आयोग दोनों मरीजों को एयरलिफ्ट करवाना चाहती हैं.दोनों मरीजों के परिजन से बात की जा रही है. साथ ही अन्‍य प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है. इलाज का पूरा खर्च दिल्‍ली राज्‍य महिला आयोग उठाएगा. स्‍वाति ने यह भी कहा कि उच्‍चतम न्‍यायालय को बलात्‍कार कांड का संज्ञान लेते हुए 15 दिन के अंदर सेंगर को सजा सुनानी चाहिये. उन्‍होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के शासन में पूरे उत्‍तर प्रदेश में गुंडाराज चल रहा है. इस बीच, लड़की की मां का कहना है कि यह दुर्घटना नहीं बल्कि हत्‍या कराने की साजिश है. उन्‍होंने रेप कांड में बीजेपी विधायक सेंगर के साथ सह अभियुक्‍त शशि सिंह के बेटे और गांव के एक अन्‍य युवक पर पूर्व में धमकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे दोनों अक्‍सर जान से मारने की धमकी देते थे.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...