Breaking News

उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन खत्म, सिर्फ रविवार को बंद रहेगा बाजार

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने विकास की योजनाओं को गति देने के लिये अब साप्ताहिक बंदी सिर्फ रविवार को ही रखने का फैसला लिया है। अब अनलॉक- 4 में राज्य में बाजार सुबह नौ से रात नौ बजे तक खोलने का फैसला किया गया है।

अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास योजनाओं को गति प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि कृषि उत्पादन आयुक्त, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त, अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव तथा विभागाध्यक्ष अपने अधीनस्थ कार्यालयों का निरीक्षण करें।

अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है कि बाजार सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खुलें। राज्य में बाजारों की साप्ताहिक बन्दी सिर्फ रविवार को निर्धारित की जाए।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने आज एक दिन में कोविड-19 के एक लाख 49 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए टेस्टिंग क्षमता को शीघ्र बढ़ाकर एक लाख 50 हजार टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि जब तक कोविड-19 की कोई कारगर दवा अथवा वैक्सीन विकसित नहीं हो जाती, तब तक अधिक से अधिक टेस्टिंग ही इसके खिलाफ सबसे बड़ा कारगार उपाय है। इसलिए टेस्टिंग कार्य में वृद्धि के प्रयास लगातार जारी रखे जाएं।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...