Breaking News

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमित चौथी मौत, आगरा में 76 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम

अशोक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस के संक्रमित चौथे मरीज की मौत हो गई। आगरा के एसएनएमसी अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज 76 वर्षीय मनोरमा देवी ने दम तोड़ दिया है। महिला मरीज एक दिन पहले ही रेस्क्यू होकर अस्पताल आई थी। मृतक महिला अस्थमा की मरीज थी।

पिछले महीने 15 मार्च को इस बुजुर्ग महिला का इंजीनियर पौत्र नीदरलैंड से लौटकर आया था। उसने अपनी जांच भी नहीं कराई थी। इसकी दादी काफी समय से बीमार चल रहीं थी। वह अस्थमा की मरीज थीं।

चार दिन पहले तक उनका कमला नगर क्षेत्र के ही दो निजी अस्पतालों में इलाज चलता रहा। बाद में डाक्टरों ने घर ले जाने को कह दिया। उसके बाद घर पर ही आक्सीजन लगी हुई थी।

मंगलवार को जब इस बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसे रेस्क्यू करने मेडिकल मोबाइल टीम घर पर पहुंची। उसे चार लोगों ने स्ट्रेचर पर उठाकर लिटाया। महिला का वजन भी 90 किलो था। 

रेस्क्यू टीम ने इस एसएनएमसी में भर्ती करा दिया। वहां इनका इलाज शुरू हो गया। एक साथ अस्थमा और कोरोना का इलाज हो रहा था, लेकिन बुधवार को काफी प्रयासों के बाद भी इसे बचाया नहीं जा सका।

महिला की मौत की सूचना मिलने पर परिवार में कोहरा मच गया है। कोरोना से हुई पहली मौत के बाद कमला नगर क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

बसंत विहार कमला नगर की रहने वाली बुजुर्ग महिला पहले से ही अस्थमा और एक अन्य बीमारी से ग्रसित थी। ये मिहला घर पर बिस्तर पर ही थी। उस पर उसे कोरोना के संक्रमण ने घेर लिया।

उन्हें मंगलवार की शाम को घर से रेस्क्यू करने गई टीम को भी काफी परेशानी हुई थी। महिला की बुधवार को एसएनएमसी में इलाज के दौरान मौत हो गई। वह जिन अस्पतालों में भर्ती रही थी। वहां मौजूद सभी लोगों के सेंपल लिए जाएंगे।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...