Breaking News

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर बढ़कर 66.86 प्रतिशत, 15 हजार के करीब कोरोना मरीज हुए ठीक

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर बढ़कर 66.86 प्रतिशत तक पहुंच गई है, जबकि राष्ट्रीय दर 60 प्रतिशत के आसपास है। अभी तक कुल 22,155 मरीजों में से 14,808 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। केवल 6,679 सक्रिय केस हैं जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

इस बीच, सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मेरठ मंडल के छह जिलों में घर-घर सर्वेक्षण कराने जा रही है। इसके बाद अन्य 17 मंडलों में भी घर-घर सर्वेक्षण का अभियान चलाया जाएगा।

प्रदेश भर में रविवार को कोरोना संक्रमण के 606 नए मामले सामने आए। इनमें सबसे ज्यादा 82 मरीज नोएडा के हैं। प्रदेश में रविवार को 11 और कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। कुल मौतें 660 हो गई हैं।

रविवार को झांसी में दो मरीजों की मौत हो गई। मेरठ, नोएडा, कानपुर नगर, मुरादाबाद, गाजीपुर, संभल, गोरखपुर, बरेली और इटावा में एक-एक व्यक्ति को जान से हाथ धोना पड़ा। रविवार को 593 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। 

चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि आशा कार्यकर्त्रियों ने अब तक 19 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों की ट्रैकिंग की है। पिछले 24 घंटों के दौरान 1,664 श्रमिकों में संक्रमण के लक्षण पाए गए। इनमें से 1,253 श्रमिकों की रिपोर्ट आ गई है और 231 श्रमिक संक्रमित पाए गए हैं।  

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...