Breaking News

नकुड़ की 23, गंगोह की 45, थाना भवन की 1, शामली की 4 पोलिंग बूथ पर पुन: मतदान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा उपचुनाव में 73 मतदान केंद्रों पर बुधवार आज (बुधवार को) दोबारा वोट डाले जा रहे हैं. इन 73 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजेे से पुन: मतदान शुरू हो गया, जोकि शाम 6 बजे तक चलेगा.

नकुड़ की 23, गंगोह की 45, थाना भवन की 1, शामली की 4 पोलिंग बूथ पर पुन: मतदान हो रहा है. राज्य निर्वाचन आयोग ने दोबारा 73 बूथों पर मतदान कराने की सिफारिश चुनाव आयोग से की थी. कैराना उपचुनाव में वीवीपैट मशीनों में खराबी आई थी. इस वजह से इन सीटों पर बुधवार (30 मई) मतदान हो रहा है. आपको बता दें कि सोमवार (28 मई) को देश की 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था. कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिली थीं. उपचुनाव के नतीजे 31 मई को घोषित होने वाले हैं.

कैराना में ईवीएम खराब होने पर विपक्षी दलों ने सरकार द्वारा ईवीएम में गड़बड़ी करने के आरोप लगाए थे. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से मांग की थी कि ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों पर चुनाव आयोग तुरंत कार्रवाई करे. चुनाल आयोग को लिखे पत्र में उन्होंने शामली, कैराना, गंगोह, नकुड, थानाभवन ईवीएम खराब होने की शिकायत की थी.
ईवीएम नहीं वीवीपैट में थी शिकायत

शिकायत के बाद केंद्रीय चुनाव आयोग का कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी नहीं थी. वीवीपैट में खराबी की शिकायत मिली है. विपक्ष के एक प्रतिनिधिमंडल ने लखनऊ और दिल्ली स्थित निर्वाचन आयोग में शिकायती पत्र सौंपते हुए पुनर्मतदान और मतदान की अवधि बढ़ाने की अपील की थी. इसके बाद बीजेपी का भी एक प्रतिनिधिमंडल ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर चुनाव आयोग पहुंचा और पुनर्मतदान की मांग की थी

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...