Breaking News

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री की व्यापारियों से अपील, स्वदेशी को बढ़ावा देकर भारत को बनाए आत्मनिर्भर

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने व्यापारियों व उद्यमी संगठनों से अपील की है कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए स्वदेशी को बढ़ावा दें व स्वदेशी चीजों का ही उपयोग करें और उनका व्यापार करें।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट को अवसर में बदल कर उद्योग धंधे करें। एक भारत श्रेष्ठ भारत बनाने में अपनी महत्वपूर्ण का निर्वहन करें । उपमुख्यमंत्री मौर्य ने रविवार को प्रदेश के ट्रेडर्स एंड इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से वेबिनार के जरिए संवाद किया।

अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद द्वारा दिए गए ज्ञापन पर उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि उनकी हर समस्या का हर संभव निदान किया जाएगा । छोटे, मझोले और किसी भी किस्म के व्यापारी या उद्यमी का किसी भी तरह का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ के पैकेज से छोटे व मध्यम वर्ग के व्यापारियों और उद्यमियों को बहुत सी सुविधाएं दिये जाने का प्राविधान किया गया है। किसी को भी इन सुविधाओं से वंचित नहीं होने दिया जाएगा। साथ ही कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है, लेकिन व्यापारियों व उद्यमियो का देश व समाज के विकास में बहुत महत्वपूर्ण योगदान है।

व्यापार और उद्योगों को बढ़ावा मिलने पर समाज का उत्थान हो सकेगा । सरकार सभी वर्गों के साथ मुस्तैदी के साथ खड़ी है और सभी की समस्याओं के प्रति सरकार गंभीर है और इस दिशा में प्रभावी, सार्थक और सकारात्मक कदम भी उठाए जा रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कोरोना संकट काल में व्यापारियों व उद्यमियों का मजदूरों की सहायता करने में योगदान रहा है। उन्होंने व्यापारियों से आह्वान किया कि वह अपने प्रतिष्ठानों में स्वदेशी सामग्री की बिक्री को बढ़ावा दें। हमें भारत को सुपर पावर के रूप में स्थापित करना है।

हम ऐसे उद्योग लगाएं कि जिससे मजदूरों को रोजगार मिले और यहां के हुनरमंद लोगों को भी काम मिले और व्यापारियों की आमदनी मे इजाफा होने के साथ-साथ देश की उन्नति का मार्ग भी प्रशस्त हो सके।

उन्होंने व्यापारियों और उद्यमियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यापारी को सरकार की ओर से हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आत्मनिर्भर भारत बनाने में व्यापारी और उद्यमी अपनी अग्रणी भूमिका का निर्वहन करेंगे।

Loading...

Check Also

लोकतंत्र बचाने के लिए गठबंधन उम्मीदवार का करें समर्थन : पं० शेखर दीक्षित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ । आम आदमी पार्टी लखनऊ द्वारा प्रदेश कार्यालय गोमती नगर ...