Breaking News

उत्तराखंडः अचानक बदल गया मौसम का मिजाज, हुई झमाझम बारिश, पूरे सप्ताह में छाए रहेंगे बादल

देहरादून: आज सुबह राजधानी देहरादून के रेसकोर्स में करीब 20 मिनट झमाझम बारिश हुई। हालांकि उसके बाद मौसम साफ हो गया। वहीं मौसम विभाग ने आज दिनभर बादल रहने के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। राजधानी में रविवार को महज 25 मिनट में मौसम ने अपना रंग दिखा दिया। एक ओर 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज आंधी आई तो दूसरी ओर महज 25 मिनट में 23 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। जिसकी वजह से सड़कों पर पानी लबालब हो गया। आज भी हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले पूरे सप्ताह में बादल छाए रहेंगे।

बारिश भी होती रहेगी। आज भी दिनभर बादल रहने के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। रविवार सुबह से तेज धूप और उमस ने जीना मुहाल किया हुआ था। जिसकी वजह से राजधानी में दिन का अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। दोपहर करीब डेढ़ बजे अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। शहरभर में 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चलने लगी। साथ ही बारिश भी शुरू हो गई। 25 मिनट में 23 मिमी बारिश से सड़कें लबालब हो गईं। तापमान में भी करीब पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। मानसून एक्सप्रेस की चाल दो से चार जुलाई के बीच तेज होने वाली है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि पूरे सप्ताह में प्रदेशभर में बादल छाए रहेंगे। कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी।

उधर, तीन व चार जुलाई को चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने 24 जून को प्रदेश में मानसून की दस्तक की घोषणा की थी। इस बीच मानसून की चाल धीमी पड़ गई। बीते एक सप्ताह में अपेक्षा से काफी कम बारिश रिकॉर्ड की गई। अब मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में दो से चार जुलाई के बीच मानसून रफ्तार पकड़ेगा। इन हिस्सों में मानसूनी बारिश होगी। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि तीन व चार जुलाई को नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और पौड़ी गढ़वाल में तीन व चार जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उन्होंने बताया कि जुलाई के पहले सप्ताह में प्रदेशभर में मानसूनी बारिश होगी।

Loading...

Check Also

अहमदाबाद में गृहमंत्री अमित शाह ने सोनम किन्नर का शॉल उढाकर किया स्वागत

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / अहमदाबाद : गृहमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र अहमदाबाद में उत्तर ...