Breaking News

ईट भट्ठों के संबंध में पंजीयन तथा सुविधाओं के लिए मुख्यालय एवं जनपद स्तर पर नोडल अधिकारी तैनात करें : सुरेश खन्ना

राहुल यादव, लखनऊ : वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि प्रदेश में अवैध रूप से संचालित ईंट भट्ठों पर उपजिलाधिकारी के माध्यम से कार्यवाही सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि ईंट भट्ठे अवैध रूप से संचालित न हो।
खन्ना आज यहां विधानभवन स्थित कक्ष संख्या-80 में प्रदेश में संचालित ईंट भट्ठों के संबंध में विभिन्न विभागों एवं ईंट भट्ठा एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 स्माल इण्डस्ट्रीज कारपोरेशन द्वारा ईंट भट्ठों को दिये जाने वाले कोयले की खरीद से संबंधित प्रक्रिया को यथाशीघ्र पूर्ण किया जाए।
वित्त मंत्री खनन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि खनिज नियमावली में आवश्यक संशोधन हेतु यथाशीघ्र प्रस्ताव बनाये जिसे कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुत किया जा सके। उन्होंने जीएसटी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ईट भट्ठों के संबंध में पंजीयन तथा अन्य सुविधाओं के लिए मुख्यालय एवं जनपद स्तर पर नोडल अधिकारी तैनात करें। ईंट भट्ठों के पंजीयन एवं संचालन में ईंट भट्ठों से जुड़े व्यवसाईयों को किसी स्तर पर समस्या का सामना न करना पड़े। नियमसंगत संचालित ईंट भट्ठा मालिकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसका अवश्य ध्यान रखा जाए।

Loading...

Check Also

जगजीवन राम रेलवे सुरक्षा बल अकादमी के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए शोभन चौधुरी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : आज शनिवार दिनांक 18 मई 2024 को उत्तर रेलवे ...