Breaking News

आजमगढ़ सीट पर बसपा पूरे दमखम से लड़ेगी लोकसभा उपचुनाव, पार्टी ने किया ऐलान

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी 23 जून को प्रस्तावित दो लोकसभा सीटों, (रामपुर और आजमगढ़) में से आजमगढ़ पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने पूरे दमखम से उपचुनाव लड़ने की घोषणा की है।

बसपा प्रमुख मायावती की अध्यक्षता में पार्टी की प्रदेश इकाई के जिला एवं मंडल स्तरीय समीक्षा बैठक के शनिवार को समापन सत्र में कार्यकर्ताओं के लिये जारी दिशा निर्देशों में यह जानकारी दी गयी है। बैठक के बाद बसपा की ओर से जारी बयान के अनुसार पार्टी उपचुनाव वाली दो लोकसभा सीटों में से सिर्फ एक सीट (आजमगढ़) पर पूरी ताकत झोंक देगी।

गौरतलब है कि बसपा ने आजमगढ़ लाेकसभा सीट से पूर्व विधायक गुुड्डू जमाली को पहले ही उम्मीदवार घोषित कर दिया है। सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के इस्तीफे के कारण यह सीट रिक्त हुयी है। अखिलेश ने मैनपुरी की करहल सीट से विधायक चुने जाने के बाद आजमगढ़ लाेकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था।

समीक्षा बैठक में बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश और ऊर्जा का संचार करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की सत्ता से कांग्रेस को उखाड़ फेेंकने वाली बसपा ही गरीब विरोधी भाजपा की जड़ें हिलाने में सक्षम है।

मायावती ने कार्यकर्ताओं से अपनी इस क्षमता का एक बार फिर इस्तेमाल करने का आह्वान करते हुए कहा इसका पहला परीक्षण 23 जून के उपचुनाव में होगा। उन्होंने कहा कि सीमित संसाधनों वाली बसपा का मुकाबला धकुबेर विरोधी दलों से है। इसलिये इस तरह की छोटी छोटी बैठकाें के जरिये ही पूरे प्रदेश में बसपा के संगठन को फिर से नयी ऊर्जा से भरना है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...