Breaking News

आगरा में सात माह बाद मिले एक ही दिन में सर्वाधिक कोरोना मरीज

अशाेक यादव, लखनऊ। विदेशी सैलानियों की सर्वाधिक आमद वाले उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में कोरोना के संक्रमण ने एक बार फिर गति पकड़ ली है। जिले में करीब सात माह बाद एक ही दिन में सर्वाधिक मरीज मिले हैं। स्थानीय प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को आगरा में कोरोना संक्रमण के 28 नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही जिले में अब सक्रिय मरीजों की 57 हो गई है।

इससे पहले पांच जून को चौबीस घण्टों के दौरान आगरा में 44 मरीज मिले थे। इसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की यह अब तक सर्वाधिक तादाद है। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक 22.05 लाख लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। इनमें संक्रमित मरीजों की संख्या 25,833 है। इनमें से 25,317 ठीक हो गये, जबकि 458 की मौत हो गई।

प्रशासन का दावा है कि आगरा जिले में अब तक 29.18 लाख लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। इनमें 16.54 लाख लोग टीके की दोनों डोज लगवा चुके हैं। कोरोना संक्रमण में अचानक हुयी बढ़ोतरी से जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है। इसके मद्देनजर जांच केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा रही है। पुलिस को कोविड नियमों का पालन कराने की नये सिरे से हिदायत दे दी गई है। स्थानीय लोगों से भी सावधानी बरतने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की जा रही है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...