Breaking News

आईबी और एसटीएफ सहित पांच जांच एजेंसियों ने शुरू की अनामिका शुक्ला मामले की पड़ताल

अशाेेेक यादव, लखनऊ। अनामिका शुक्ला के नाम पर यूपी के अलग-अलग जिलों में नौकरी करने के मामले में पांच जांच एजेंसियों ने अपनी पड़ताल शुरू कर दी है। आईबी, एसटीएफ, विजिलेंस, एसआईटी, शासन की टीम और स्थानीय पुलिस ने अपने-अपने स्तर से इस मामले की जांच  शुरू कर दी है।

सबसे पहले एसटीएफ की टीम गोंडा पहुंची थी। दूसरे दिन आईबी ने तथ्य जुटाए। वहीं विभागीय विजिलेंस व एसआईटी ने भी बीएसए डॉ. इन्द्रजीत प्रजापति से गुरूवार को सम्पर्क किया। यह टीमें भी जिले में आकर प्रकरण की जांच करेंगी और जुड़े तथ्य जुटाएंगी। जांच अफसर इस प्रकरण में गोण्डा कनेक्शन की तलाश कर रहे हैं।

जिस अनामिका शुक्ला के शैक्षिक अभिलेखों के आधार पर 9 जिलों में अलग-अलग लड़कियों ने तैनाती ली थी या फिर तैनाती लेने की कोशिश की थी, उस असली अनामिका ने किसी भी कस्तूरबा विद्यालय में न तो कभी नौकरी की और न ही वर्तमान में कहीं कर रही है।

यह दावा असली अनामिका शुक्ला ने मंगलवार को बीएसए द़फ्तर पहुंचकर किया था। बीएसए दफ्तर पर उसके पहुंचने के बाद सूबे के कई जिलों में चल रही जांचों के जांच अधिकारियों की निगाहें जिले की ओर उठ गईं हैं।

अब तक एसटीएफ, आईबी, विजिलेंस, एसआईटी के अलावा नगर पुलिस प्रकरण की बारीकी से जांच करेगी। इसके अलावा विभागीय जांच भी बीएसए कराएंगे।

कई अनसुलझे सवालों के जवाब जांच एजेंसियां तलाश रही हैं। उनके सवालों के केंद्र में गोण्डा की लड़की के शैक्षिक अभिलेख का दुरूपयोग कब और कहां से शुरू हुआ।

जांच अफसरों को शक है जहां से कॉकस की नजर अनामिका शुक्ला के हाई मेरिट शैक्षिक प्रमाण पत्रों पर पड़ी वहीं पर ये कॉकस मौजूद मिलेगा। हॉलाकि असली अनामिका ने पहले ही साफ कर दिया है कि उसने गोण्डा जिले के कस्तूरबा विद्यालय में नौकरी करने के लिए आवेदन ही नहीं किया था।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...