Breaking News

अमृतसर ने ओढ़ रखी है घने कोहरे की मोटी चादर, एयरपोर्ट प्रशासन ने उड़ानों पर लगाई रोक

पंजाबः उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। आज सवेरे पंजाब के अमृतसर में घने कोहरे की मोटी चादर देखी गई, जिसका असर उड़ानों पर पड़ा। अमृतसर एयरपोर्ट पर जहाजों की आवाजाही बाधित रही। बताया जा रहा है कि कोहरे के चलते पांच उड़ानें लेट हैं। यह देखते हुए एयरपोर्ट प्रशासन ने उड़ानें रोक दी। अब एक बजे तक कोई फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी। अभी तापमान और नीचे जाएगा। साथ ही धुंध भी जारी रहेगी। प्रदूषण होने के कारण सुबह के समय कोहरा गहरा सकता है, हालांकि दिन में जरूर मौसम साफ रहेगा। शनिवार को उत्तर भारत में हरियाणा के करनाल में सबसे कम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार यह दोनों राज्यों में सबसे कम और सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे है। अगले एक सप्ताह तक प्रदेश के लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा।
पंजाब के शाही शहर पटियाला में हाड़ कंपा देने वाली ठंड से लोगों का बुरा हाल रहा। पारा 4.7 डिग्री पर पहुंच गया। सुबह 10 बजे तक कोहरा छाया रहा। खेतीबाड़ी माहिरों ने इस मौसम को गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद बताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, पटियाला में शनिवार को अधिकतम तापमान 17.6 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री तक पहुंच गया। इस सीजन का यह सबसे ठंडा दिन रहा। हरियाणा में इसके साथ ही कैथल, गुरुग्राम, रेवाड़ी, हिसार, अंबाला और नारनौल में क्रमश: 1.4, 1.5 2.7, 4.6 और 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। नारनौल में तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया है। वहीं रोहतक, भिवानी और सिरसा में न्यूनतम तापमान क्रमश: 3.8, 5.5 और 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है।
वहीं दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कोहरे के कारण दोनों राज्यों में दृश्यता भी कम रही। चंडीगढ़ मौसम विज्ञान विभाग के निर्देशक सुरेंद्रपाल ने बताया कि आगामी दिनों में धुंध का प्रकोप रहेगा। तापमान में और गिरावट दर्ज होने की उम्मीद है। हालांकि दिन में मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है। शनिवार को करनाल का अधिकतम तापमान 18.5 और न्यूनतम जीरो डिग्री सेल्सियस रहा। नमी सुबह के समय 100 और दोपहर बाद 56 फीसदी रही। दो दिन से अंबाला का न्यूनतम तापमान शिमला से भी नीचे है। शनिवार को अंबाला का अधिकतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस रहा, यह सामान्य से दो डिग्री कम था। वहीं शिमला का तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

Loading...

Check Also

भाजपा सरकार ने हर वर्ग के साथ धोखा किया है, अब संविधान बदलने की कोशिश कर रही है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, रसूलाबाद / बेला / कन्नौज लोकसभा क्षेत्र : समाजवादी पार्टी के ...