Breaking News

अन्य राज्यों में 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा कर चुके मजदूरों की होगी घर वापसी: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए राज्य में 15 डिस्ट्रिक्स में नोडल ऑफिसर्स बनाए गए हैं इन ऑफिसर्स के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग की।

मीटिंग में नोडल ऑफिसर्स को जिलों में कैंप करने जाने से पहले स्टेट गवर्नमेंट के कोरोना से लड़ने के प्लान के बारे में बताया  गया।

योगी सरकार ने लॉकडाउन के बीच एक बहुत ही बड़ा फैसला भी इस मीटिंग में लिया है। दूसरे राज्यों में फंसे यूपी के मजदूरों के लिए योगी सरकार ने फैसला किया है कि अब उन्हें वापस यूपी लाया जाएगा।

योगी सरकार के इस फैसले के बाद अन्य राज्यों में 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा कर चुके मजदूरों की घर वापसी होगी।

सीएम योगी ने अन्य राज्यों के लिए नामित नोडल अधिकारियों अन्य राज्यों में क्वारंटाइन पूरा कर चुके यूपी के मजदूरों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

ये मजदूर दूसरे राज्य सरकारों के सहयोग से यूपी बॉर्डर तक आएंगे। इसके बाद सभी की थर्मल स्क्रीनिंग होगी. पूल टेस्टिंग के लिए संदिग्ध मजदूरों के सैम्पल लिए जाएंगे।

बॉर्डर से संबंधित जिलों तक सरकार बस परिवहन सुविधा मुहैया कराएगी। संबंधित जिलों के शेल्टर होम में भी मजदूर 14 दिन का क्वारंटीन पूरा करेंगे।

14 दिन का क्वारंटीन पूरा होने के बाद सभी मजदूर अपने घर जा सकेंगे। इतना ही नहीं इन मजदूरों को राशन किट और एक हजार रुपये भरण-पोषण भत्ता भी दिया जाएगा।

मीटिंग के दौरान CM ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों, हर हाल में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने, सभी जरूरतमंदों को भोजन मिलने और राशन समेत दूसरे जरूरी सामान की सप्लाई बनाए रखने को प्रमुखता देने की बात कही।

साथ ही योगी ने नोडल ऑफिसर्स को कहा कि 20 से ज्यादा मरीजों वाले 15 जिलों में ग्राउंड लेवल पर इन योजनाओं को सही तरीके से एक्शन में लाने की जिम्मेदारी उनकी है.

Loading...

Check Also

जनता कह रही है ‘‘प्रधानमंत्री जी चुप्पी तोड़ो जवाब दो’’ : कांग्रेस

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार उत्तर प्रदेश के दौरे पर ...