Breaking News

अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ उत्तर प्रदेश के सैफई में किया मतदान

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को पत्नी डिंपल यादव के साथ उत्तर प्रदेश के सैफई में मतदान किया। इस दौरान उनके साथ मैनपुरी से गठबंधन प्रत्याशी और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पत्नी साधना गुप्ता और अपर्णा यादव भी मौजूद रहीं। जानकारी के मुताबिक, मुलायम प्राइवेट जेट से पत्नी साधना और बहू अपर्णा के साथ सैफई पहुंचे थे। अखिलेश और डिंपल पहले से ही मतदान स्थल अभिनव स्कूल पर मौजूद थे।

मुलायम के पहुंचते ही अखिलेश व डिंपल ने मुलायम और साधना के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद पूरे परिवार ने वोट डाला। हालांकि, अखिलेश और डिंपल ने पहले ही वोट डाल दिया था। वोट डालने के बाद डिंपल यादव ने कहा कि ये चुनाव देश की दिशा तय करेगा। वहीं अखिलेश ने कहा कि यूपी में सबसे ज्यादा सीटें गठबंधन की होंगी। उल्लेखनीय है कि मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में आजादी के बाद लंबे समय तक कांग्रेस का वर्चस्व रहा, लेकिन पिछले करीब ढाई दशकों से यादव बाहुल्य इस इलाके में समाजवादी पार्टी (सपा) का डंका बज रहा है।

मुलायम सिंह यादव के प्रभाव वाली मैनपुरी संसदीय सीट पर 1996 से अब तक 8 बार हुए चुनाव में सपा का कब्जा रहा है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद सपा संरक्षक ने यहां शानदार जीत हासिल कर अपनी लोकप्रियता का अहसास कराया था। मैनपुरी लोकसभा सीट जिन 5 विधानसभा क्षेत्रों को मिलकर बनी है, उनमें इटावा जिले का सबसे महत्वपूर्ण विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर भी शामिल है। यह सपा का अवैद्य गढ़ ही नहीं माना जाता, बल्कि इसी विधानसभा क्षेत्र में सपा प्रमुख मुलायम का पैतृक गांव सैफई भी आता है, जो मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से महज 5 किलोमीटर की दूरी पर है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...