Breaking News

अखिलेश जमीनो की लूट को सही ठहराने के लिए मुलायम को ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे: स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को समाजवादी पार्टी का वरिष्ठतम नेता बताते हुए कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपनी सरकार के दौरान आजम खां द्वारा की गई जमीनो की लूट को सही ठहराने के लिए मुलायम सिंह यादव को ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे है। उन्होंने कहा आज लम्बे अरसे बाद जिस तरह से सपा कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की प्रेसवार्ता का आयोजन कर आजम खां का बचाव कराया गया उससे साबित होता है कि अखिलेश सरकार में आजम खां ने अपने ओहदे का फायदा उठाते हुए तमाम घपलें घोटालों को अंजाम दिया। अब हो रही जांचों में घपले घोटाले सामने आ रहे हैें तो मुलायम सिंह यादव को आगे रखकर खुद को बेगुनाह साबित करने की कोशिशे हो रही हैं।

जबकि कुछ दिनों पूर्व स्वयं अखिलेश यादव ने अपनी प्रेसवार्ता में आजम खां द्वारा किये गए कब्जों को सही साबित करने के लिए कई तर्क दिये थे। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की लगातार अनदेखी का का आरोप लगाते हुए कहा कि यह जगजाहिर है कि मुलायम सिह यादव जी द्वारा अपने पुत्र मोह में अखिलेश यादव को विरासत के रूप में प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी सौपीं गई। बदले में अखिलेश यादव ने अपने पिता को ही सपा प्रमुख के पद से न सिर्फ हटाया बल्कि लगातार उनके आदेशों की अवहेलना की और कई बार सपा के भीतर ही मुलायम सिंह जैसे वरिष्ठ नेता को अपमान का सामना करना पड़ा। स्वयं मुलायम सिंह यादव ने भी कई बार सार्वजनिक मंचों से अपना दर्द बयां किया।

श्री सिंह ने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री व सपा प्रमुख अखिलेश यादव के शासन काल में पूरे प्रदेश में जमीनों पर कब्जे कर सपा से जुड़े लोंगो ने इसे एक उद्योग का रूप दे दिया था। तत्कालीन सपा सरकार के संरक्षण में पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर सरकारी जमीनों के साथ-साथ कमजोर लोंगो की जमीनों पर भी बड़े पैमाने पर कब्जे हुए जिनकी कई बार शिकायत होने के बावजूद भी कोई कार्रवाही नहीं हुई। अब प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद ऐसी शिकायतों को संज्ञान में लेकर जब जांच शुरू हुई तो तमाम भूमाफिया जांच के घेरे में आने लगे जिनके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाही हो रही है। रामपुर में आजम खां के खिलाफ भी कई ऐसे प्रकरणों में जांच के बाद कार्यवाही हो रही हैं, तो अखिलेश यादव भी बेचैन हो रहे है। जब कुछ गलत किया ही नहीं तो आजम खां डर क्यों रहे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार सबका साथ सबका विकास के सिद्धान्त पर काम कर रही है। प्रदेश में बिना भेद-भाव के काम हो रहा है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...